सीएम ने असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

पुलिस महानिदेशक वीके सिंह को दिए कड़े निर्देश...

By: Amit Mishra

Published: 02 Mar 2019, 02:07 PM IST

भोपाल@ अरूण तिवारी की रिपोर्ट..

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई के निर्देश
दिए हैं। सीएम ने प्रदेश में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस महानिदेशक वीके सिंह को कड़े निर्देश दिए हैं। सीएम का निर्देश मिलने के बाद पुलिस महानिदेशक ने सभी पुलिस अधीक्षकों को आपराधिक तत्वों व असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किये हैं। सभी जोन के आईजी अपने अपने क्षेत्रों में हुई कार्रवाई की जानकारी पुलिस मुख्यालय को देंगे। मुख्यमंत्री स्वयं इस कार्रवाई की समीक्षा करेंगे।

किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा...

सीएम कमलनाथ ने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी सूरत में अपराधिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके बाद से प्रदेश के सभी थानों पर अपराधिक तत्वों के पुलिस रिकॉर्ड को अपडेट कर, अपराधिक गतिविधियों में लिप्त अपराधियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई से लेकर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश मिलने के बाद से पुलिस ने अपना काम शुरू कर दिया हैं।

 

किसी दबाव के कड़ी कार्रवाई करें...

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि छोटा हो या बड़ा सभी पर बगैर किसी दबाव के कड़ी कार्रवाई की जाए। बताया जा रहा कि प्रदेश में अपराधों पर लगे दाग को सीएम कमलनाथ मिटाना चाहते हैं। और एमपी को दोबारा शांति का टापू बनाना चाहते हैं। इसको लेकर सरकार समय-समय पर हरसंभव कदम उठाएगी। आमजन की थानों में सुनवाई हो। उनकी शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई हो। सीएम के स्पष्ट निर्देश है कि अपराधिक तत्वों पर कार्रवाई में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों को भी दंडित किया जाए। आम जन की शिकायतों में भी जो अधिकारी लापरवाही बरते उसे भी दंडित किया जाए।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned