scriptसीएम हेल्पलाइन में गड़बड़ पर बरसे शिवराज, बोले- जिसने गड़बड़ की सेवा समाप्त करो, उसे जेल भेजो | cm helpline | Patrika News

सीएम हेल्पलाइन में गड़बड़ पर बरसे शिवराज, बोले- जिसने गड़बड़ की सेवा समाप्त करो, उसे जेल भेजो

locationभोपालPublished: Sep 23, 2022 10:15:49 pm

—————– सागर जिले की अलसुबह समीक्षा, सीएम ने दिए योजनाओं के क्रियान्वयन में सुधार के निर्देश——————

shivraj_attack_on_congress.png

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले में सीएम हेल्पलाइन में आवास योजना में गड़बड़ी पर सख्त नाराजगी जाहिर की। शिवराज ने कहा कि आवास योजना में शिकायत आई है। इसकी जांच करते हो या नहीं। गरीबों के आवास में गड़बड़ी होगी, तो किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। इस मामले में जो रोजगार सहायक है, जिसने गड़बड़ी की है उसकी सेवा समाप्त करो। उसे जेल भेजो। साथ ही जिन हितग्राहियों की राशि दूसरे खातों में पहुंची है। उन्हें राशि वापस दिलाने के लिए क्या कार्रवाई की जाए। यह बात शिवराज ने शुक्रवार को सीएम हाउस पर अलसुबह सागर जिले की वर्चुअल समीक्षा में कही। यहां शिवराज ने अफसरों पर योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही पर सख्त नाराजगी जाहिर की। सीएम हेल्पलाइन को लेकर शिवराज ने कहा कि आप फिर से चेक करो। एक-एक शिकायत की जांच हो। इसमें अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है।
—————–
योजनाओं को लेकर सख्त रूख-
शिवराज ने हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर सख्त रूख अपनाया। शिवराज ने कहा कि जलजीवन मिशन में काम का प्रतिशत कम क्यों है। क्या समूह पेयजल योजना की गुणवत्ता देखी? जो सडक़ें खोदी जा रही है, उसे तुरंत भरा जाए। वर्चुअल बैठक में मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि जल जीवन मिशन के कार्यों में विगत माह से कार्यों में प्रगति आई है। कलेक्टर ने भी अपनी रिपोर्ट रखी। शिवराज ने कहा कि अधिकारी बताएं कि एकल जल योजनाओं में शिकायत क्यों मिल रही है। जहां शिकायतें हैं, वहां तुरंत कार्रवाई करो। रेट्रोफिटिंग और नल जल योजनाओं में गड़बड़ बिल्कुल न हो। हर घर को पानी देने की ये योजना बहुत महत्वाकांक्षी योजना है। इस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। जबतक मजबूत स्त्रोत ना हो तब तक पाइप ना बिछाएं। पीएम शहरी आवास को लेकर कहा कि पुराने मकानों का निर्माण जल्द पूरा करो। शिवराज ने बिजली आपूर्ति में शिकायतों पर सख्त नाराजगी दिखाई।
—————–
सब्सिडी का क्या फायदा-
शिवराज ने कहा कि हम बिजली में 24 हजार करोड़ की सब्सिडी दे रहे हैं, लेकिन बार बार बिजली जाना, वोल्टेज कम होना जैसी समसयाएं हैं, बिल पर शिकायतें आती हैं। इनका क्या कारण है। यदि संतुष्टि न हो जनता को, तो सब्सिडी का क्या फायदा। शिवराज ने सीएम जनसेवा अभियान को गंभीरता से लेने के लिए कहा। बोले कि 31 अक्टूबर तक कोई पात्र हितग्राही शेष न रहे। मिड-डे मिल को लेकर कहा कि आप कैसे क्रॉस चेक करते हैं कि पोषण आहार पहुंच रहा है। इस पर कलेक्टर ने कहा कि फीडबैक लेते हैं और विजिट करते हैं। शिवराज ने अतिक्रमण को लेकर कहा कि माफिया को नेस्तानाबूत करना है। ऐसी जमीनों पर गरीबों के लिए स्वराज कॉलोनी बनानी है। सीएम ने अन्य योजनाओं की समीक्षा भी की।
—————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो