CAA पर फिर बोले कमलनाथ, कहा- यह सिर्फ तानाशाही है


कमलनाथ ने कहा कि आप कहो कि किसी भी सूरत में यह कानून वापस नहीं होगा तो यह सिर्फ तानाशाही है

भोपाल/ वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिए मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ स्विटजरलैंड के दावोस गए हुए हैं। इस दौरान सीएम विभिन्न देशों के उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं और मध्यप्रदेश में निवेश के लिए प्रस्ताव दे रहे हैं। इस बीच सीएम ने मोदी सरकार पर आर्थिक मंदी को लेकर निशाना भी साधा है। साथ ही उन्होंने एक ट्वीट कर एक बार फिर से सीएए को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है।


दरअसल, कांग्रेस वरिष्ठ नेता और अधिवक्ता कपिल सिब्बल कह चुके हैं कि संसद द्वारा पारित सीएए को सभी राज्यों को लागू करना होगा। इस बीच सीएम कमलनाथ ने कहा है कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है। जनता की राय मानना सरकार का दायित्व होता है। यदि जनता सीएए के विरोध में सड़कों पर है तो इस कानून पर पुनर्विचार करना चाहिए। सभी से चर्चा करनी चाहिए लेकिन आप कहो कि किसी भी सूरत में यह कानून वापस नहीं होगा तो यह सिर्फ तानाशाही है।

लागू करने के सवाल पर दिया यह जवाब
वहीं, सीएम कमलनाथ ने ट्वीट से पहले दावोस में ही एक इंटरव्यू दिया। उस इंटरव्यू के दौरान भी उन्होंने सीएए पर बात की। जिसमें कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में लागू करने के सवाल पर कहा कि जो कानून समाज को बांटने का काम करेगी, उसे लागू करने की जरूरत क्या है। उन्होंने कहा कि क्या देश में कहीं से लाखों शरणार्थी आ गए हैं या फिर दुनिया में कहीं जंग चल रही है। लोगों के पास पहले से ही आधार कार्ड है तो फिर इसकी क्या जरूरत है।

अमित शाह ने कहा है कि नहीं हटेंगे
सीएम कमलनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर ट्वीट कर हमला किया है। अमित शाह ने मंगलवार को लखनऊ में रैली के दौरान यह कहा था कि कितना भी विरोध हो हम सीएए पर एक इंच पीछे नहीं हटेंगे। इससे पहले शाह ने मध्यप्रदेश के जबलपुर में भी यहीं बात कही थी। साथ ही उन्होंने जबलपुर के कार्यक्रम में पांच विदेशी शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता भी दी थी।


विरोध का दौर है जारी
मध्यप्रदेश में भी सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। भोपाल में भी शाहीन बाग की तरह महिलाएं धरना दे रही हैं। इसके साथ ही प्रदेश के दूसरे जिलों में भी अब महिलाएं सड़क पर आ रही है। इन सब के बीच मध्यप्रदेश में बीजेपी के लोग लगातार सीएए के समर्थन में रैलियां निकाल रहे हैं। रैली निकालने के दौरान ही ब्यावरा में बीजेपी नेताओं की कलेक्टर से भिड़ंत हो गई थी।

BJP CAA CAA protest Congress
Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned