script

अब इनका कारोबार होगा ठप, सख्त हुए कमलनाथ IG को दिया निर्देश

locationभोपालPublished: Jan 17, 2019 02:18:32 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने IG को दिया निर्देश दिया है कि प्रदेश में चल रहे मादक पदार्थों के अवैध गोरख धंधे , अवैध शराब की बिक्री , नाइट्रावेट से लेकर अफ़ीम , गाँजा , चरस सहित अन्य नशीले पदार्थों के फल फूल रहे अवैध कारोबार को रोकने के लिये प्रदेश भर में तत्काल मुहिम शुरू करें…

kamal nath

kamal nath

भोपाल. प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिये है कि प्रदेश में चल रहे मादक पदार्थों के अवैध गोरख धंधे , अवैध शराब की बिक्री , नाइट्रावेट से लेकर अफ़ीम , गाँजा , चरस सहित अन्य नशीले पदार्थों के फल फूल रहे अवैध कारोबार को रोकने के लिये प्रदेश भर में तत्काल मुहिम शुरू करे।जिन क्षेत्रों में इनकी अवैध बिक्री होती पायी जाये , वहाँ के पुलिस अधिकारी के ख़िलाफ़ भी कार्यवाही हो।

कमलनाथ ने कहा कि मादक पदार्थों के गौरख धंधे व इसकी बिक्री से कई घर तबाह हो चुके है। कई युवा , नौजवान इसकी चपेट में आकर तबाह होते जा रहे है। दुष्कर्म से लेकर तमाम अपराधों के पीछे कारण भी इनकी अवैध बिक्री व इनका सेवन है।

स्कूल – कॉलेज के आसपास भी इनकी बिक्री धड़ल्ले से जारी है। जिससे युवा शिक्षित होने की बजाय इसकी लत का शिकार होकर भटक रहे है।नशे की लत में वे अपराध से जुड़ने लग गये है।शिक्षा के मंदिर भी इस गौरख धंधे की चपेट में आते जा रहे है।कई जघन्य अपराध व मासूम बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओ के पीछे भी इन्हीं मादक पदार्थों का सेवन सामने आता रहा है।

मेरी सरकार में इसके कारोबार से जुड़े , इसकी बिक्री करने वाले किसी भी शख़्स को बख़्शा नहीं जायेगा।
इसके कारोबार से जुड़े लोगों पर ऐसी कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो कि वे वर्षों तक याद रखे।ऐसे लोगों के लिये अब मेरी सरकार बनने के बाद प्रदेश में कोई स्थान नहीं है, वे यह जान ले।ऐसे लोगों का संरक्षण करने वालों पर भी कड़ी कार्यवाही हो।इन लोगों ने समाज में ज़हर फैलाने का कार्य किया है। मासूमों के चेहरे से ख़ुशियाँ छिनने के ये दोषी है।बढ़ते अपराध के पीछे भी यही लोग है।

इनके साथ ही जुएँ – सट्टों के अवैध अड्डों व उससे जुड़े लोगों एवं गुंडे- बदमाशों के ख़िलाफ़ भी मुहिम चलाकर कड़ी कार्यवाही हो।अवैध वसूली से लेकर मकान- दुकान ख़ाली कराने का धंधा करने वालों को भी क़तई बख़्शा नहीं जाये।इनके अवैध कारोबार को नेस्तनाबूद कर दे।

हम प्रदेश को दोबारा शांति का टापू बनाना चाहते है। प्रदेश पर लगे अपराधों में शीर्ष प्रदेश के दाग़ को मिटाना चाहते है।इसके लिये इस गौरखधंधे पर लगाम कसना बेहद ज़रूरी है। इस गौरख धंधे के अवैध साम्राज्य व अड्डों को पूरे प्रदेश में ध्वस्त किया जाये।कितना भी बड़ा शख़्स इस कारोबार से जुड़ा हो , उसे बख़्शा नहीं जाये। मुझे इनके अवैध कारोबार की निरंतर शिकायतें मिल रही है।इन्हें क़तई बख़्शा नहीं जाये।

ट्रेंडिंग वीडियो