आतंकी मसूद पर राजनीति: कमलनाथ ने कहा- ये बहुत पहले हो जाना था, यह चुनावों के समय हुआ है

आतंकी मसूद पर राजनीति: कमलनाथ ने कहा- ये बहुत पहले हो जाना था, यह चुनावों के समय हुआ है

Pawan Tiwari | Publish: May, 02 2019 10:50:41 AM (IST) | Updated: May, 02 2019 10:50:42 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आतंकी मसूद पर राजनीति: कमलनाथ ने कहा- ये बहुत पहले हो जाना था, यह चुनावों के समय हुआ है

भोपाल. दुनिया के मंच में भारती की बड़ी जीत हुई है। जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को आखिरकार संयुक्त राष्ट्र ने वैश्विक आतंकवादी घोषित कर ही दिया। चीन के ज्वारा अपना वीटो पावर वास लेते ही यून मे आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी को घोषित कर दिया। मसूद अजहर के आंतकी घोषित होने पर जहां इसे भारते के कूटनीति की जीत बताइ जा रही है वहीं, इसे लेकर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस के नेताओं ने मसूद अजहर के वैश्विक आंतकी घोषित किए जाने के समय पर सवाल उठाया है।


कमलनाथ ने टाइमिंग पर उठाया सवाल
प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा ग्लोबल आंतकी घोषित किए जाने पर कहा, 'यह लंबे समय से अटका हुआ काम था। अच्छा हुआ कि यह हो गया। हालांकि यह काम बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था। यह चुनावों के समय हुआ है, अब मुझे नहीं पता कि इसका चुनावों से कुछ लेना-देना है भी या नहीं।'

 

दिग्विजय ने कहा- भारत को सौंपे जाएं दाऊद
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा- घोषणा से क्या होता है? जब पाकिस्तान के पीएम दोस्ती जता रहे हैं मोदीजी के साथ तो दाउद इब्राहिम, मसूद अजहर और हाफिज सईद को भारत को सौंप देना चाहिए।' वहीं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने खुशी जाहिर की है।

यह प्रतीकात्मक जीतः उमर अब्दुल्ला
नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र का द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित करना सिर्फ ‘एक प्रतीकात्मक जीत' है, क्योंकि उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने में पुलवामा हमले या कश्मीर में दहशतगर्दी का कोई उल्लेख नहीं किया गया है।

 

भाजपा ने कहा भारत के कूटनीति की जीत
मसूद अजहरर के आंतकी घोषित होने पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- भारत के लिए एक बड़ी जीत। शिवराज ने पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के विदेश नीति की ताऱीप करते हुए कहा- संयुक्त राष्ट्र के फैसले से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में बड़ा फर्क पड़ेगा। वहीं, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा भारत की हुई बड़ी कूटनीतिक जीत, पाकिस्तानी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश सुरक्षित हाथों में है । राष्ट्र हित में मोदी जरूरी हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned