आदिवासियों पर की गई फायरिंग पर सियासत गर्म, कमलनाथ ने दिए जांच के आदेश

आदिवासियों पर की गई फायरिंग पर सियासत गर्म, कमलनाथ ने दिए जांच के आदेश

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 14 Jul 2019, 10:46:21 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

सीएम बोले- आदिवासियों पर गोली चलाने की जांच कर दोषियों पर करेंगे कार्रवाई
बदनापुर में वनाधिकार पट्टे का विवाद

भोपाल. बुरहानपुर के बदनापुर में वनाधिकार पट्टे की कृषि जमीन पर बेदखली को लेकर आदिवासियों पर वन अमले द्वारा की गई फायरिंग पर सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए जा चुके हैं।

जांच निष्पक्ष होगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उधर, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया है कि आदिवासियों पर गोली चलाकर सरकार उनका यह कैसा हित कर रही है।

कांग्रेस विधायक हीरा अलावा ने सीएम को पत्र लिखकर वन विभाग के अफसरों पर कार्रवाई और पीडि़त आदिवासियों को मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वन अमला आदिवासियों की फसल उखाडऩे पहुंचा था। आदिवासियों ने विरोध किया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

बदनापुर की घटना में दोनों तरफ से शिकायत दर्ज हुई थी। वन अमले और आदिवासी संगठनों की शिकायत पर जांच हो रही है। मजिस्ट्रियल जांच में जो तथ्य आएंगे, उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।
वीके सिंह, डीजीपी

अभी कुछ लोगों के बयान बाकी हैं। मैं अभी बाहर हूं। आकर इसकी जांच आगे बढ़ाएंगे। - रोमोनुस टोप्पो, अपर कलेक्टर और मजिस्ट्रियल जांच अधिकारी

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned