'संकट' के बीच सीएम कमलनाथ का ट्वीट, ...अग्निपथ, अग्निपथ, अग्निपथ

सीएम ने एक दिन पहले ही कहा था कि यहां के नेता बिकाऊ नहीं हैं

By: Muneshwar Kumar

Published: 07 Mar 2020, 03:30 PM IST


भोपाल/ मध्यप्रदेश में लाख दावे के बावजूद सरकार पर संकट बरकरार है। तीन विधायक अभी भी लापता हैं, जिनसे पार्टी को कोई संपर्क नहीं हुआ है। यहीं हाल प्रदेश में बीजेपी का भी है। बीजेपी के नेता दिल्ली में बैठ रणनीति बना रहे हैं तो सीएम कमलनाथ सारे काम को छोड़ अपने घर से सरकार बचाने में जुटे हैं। पार्टी नेताओं के साथ मैराथन बैठक कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने एक ट्वीट किया है।


सीएम कमलनाथ ने भोपाल स्थित अपने आवास पर निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा से मुलाकात की है। शेरा बेंगलुरु से आज ही लौटे हैं। एयरपोर्ट से सीधे मंत्री पीसी शर्मा के साथ वह सीएम हाउस पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद सीएम के साथ उन्होंने एक करीब एक घंटे तक बैठक की। बैठक के बाद शेरा सीएम हाउस से बाहर निकल गए। उसके बाद सीएम कमलनाथ ने हरिवंश राय बच्चन की कविता को ट्वीट किया है।

अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ
सीएम ने लिखा कि वृक्ष हों भले खड़े, हों घने हों बड़े, एक पत्र छांह भी, मांग मत, मांग मत, मांग मत, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ। तू न थकेगा कभी, तू न रुकेगा कभी, तू न मुड़ेगा कभी, कर शपथ, कर शपथ, कर शपथ, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ। यह महान दृश्य है, चल रहा मुनष्य है, अश्रु श्वेत रक्त से, लथपथ लथपथ लथपथ, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ।


सीएम हैं परेशान
दरअसल, सीएम कमलनाथ वर्तमान सियासी हालात को लेकर परेशान हैं। जबसे प्रदेश में हॉर्स ट्रेडिंग की बात सामने आई है, उसके बाद से ही वह लगातार अपनी सरकार को बचाने की जुगत में लगे हैं। शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग के दौरान उनकी झल्लाहट साफ देखने को मिली थी। जब मंत्रियों द्वारा पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा था कि ये सब बाद में देख लेंगे। यह अभी जरूरी नहीं है।


बिकाऊ नहीं हैं यहां के नेता
प्रदेश में सियासी हालात को लेकर शुक्रवार को भी सीएम कमलनाथ का दर्द छलका था। उन्होंने राजनीति में सूचिता की बात करते हुए कहा था कि यहां जो नेता हैं, वो बिकाऊ नहीं हैं। ये सिद्धांतों और सेवा की राजनीति करते हैं। हमें अपनी राजनीति की भी ऐसी ही पहचान बनानी है कि हमें गर्व हो, ऐसी पहचान बनाए कि हम छाती ठोक के कह सके कि हम मध्यप्रदेश से हैं।

BJP Congress
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned