scriptरैली निकालकर CM कमलनाथ करेंगे आभार व्यक्त | CM Kamal Nath will express gratitude | Patrika News

रैली निकालकर CM कमलनाथ करेंगे आभार व्यक्त

locationभोपालPublished: Dec 20, 2018 03:55:04 pm

Submitted by:

Amit Mishra

28 दिसंबर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी बैठक…

news

रैली निकालकर CM कमलनाथ करेंगे आभार व्यक्त

भोपाल @अरूण तिवारी की रिपोर्ट…
प्रदेश में मुख्यमंत्री का पद संभालते ही 2 लाख तक का किसानों का कर्ज माफ करने के बाद कांग्रेस अब आभार यात्रा निकालने जा रही है। इस रैली के माध्यम से सीएम कमलनाथ लोगों का आभार व्यक्त करेंगे। इस संबंध में 28 दिसंबर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी किसान संगठन की बैठक आयोजित की गई है जिसमें कांग्रेस आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगी। गौरतलब है कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से कांग्रेस अपने किए गए वचन पत्रों को पूरा करने की कोशिश कर रही है। सरकार ने कुछ वादों को पूरा भी कर दिया है। बाकि कई वादों पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश…
सीएम कमलनाथ ने पुलिस मुख्यालय में अफसरों की बैठक लेकर साफ किया कि हर हाल में पुलिस की छवि बदलना होगी। गांव, देहात और कस्बों में जाओ तो लोग कहते हैं कि पुलिस के संरक्षण में शराब दुकानें खुलती हैं। सट्टे और ड्रग्स का कारोबार हो रहा है। यह सब बदलना होगा।

अफसरों की जिम्मेदारी में किया फेरबदल…
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रशासनिक सर्जरी में पॉवर लॉबी के 6 आइएएस अफसरों की जिम्मेदारी में फेरबदल किया। शिवराज सरकार में ताकतवर रहे आइएएस अशोक वर्णवाल अब कमलनाथ के भी प्रमुख सचिव होंगे। उन्हें लोकसेवा प्रबंधन विभाग का भी दायित्व दिया है। पिछली सरकार में पावरफुल रहे पीएस विवेक अग्रवाल और हरिरंजन राव को मुख्यमंत्री कार्यालय से हटाया गया है। अग्रवाल से नगरीय प्रशासन विभाग छीनकर पीएचई और जल निगम प्रबंध संचालक का प्रभार दिया है। राव के पास से विमानन व लोकसेवा प्रबंधन लेकर उन्हें फिर पर्यटन के साथ तकनीकी शिक्षा की अहम जिम्मेदारी दे दी।

पीएचई विभाग के पीएस प्रमोद अग्रवाल पर भी कमलनाथ ने भरोसा जताया है। उन्हें नगरीय प्रशासन और प्रबंध संचालक मेट्रो रेल कंपनी जैसा अहम दायित्व दिया है। सचिव रेणु तिवारी को संस्कृति व आयुक्त सह संचालक स्वराज संस्थान बनाया है। जनसंपर्क आयुक्त पी नरहरि को जनसंपर्क, विमानन व माध्यम का कद बढ़ाकर सचिव बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो