अब इस तरह नहीं बिकेगा एसिड, 'छपाक' टेक्स फ्री करने के बाद कमलनाथ का एक और फैसला

सीएम कमलनाथ ने कहा- 'ऐसिड अटैक की घटनाएं बर्बरता और नृशंसता की परिचायक हैं। इन पर रोक लगाना ज़रूरी है। बहन बेटियों की रक्षा के लिए ऐसिड की खुले में बिक्री पर भी रोक ज़रूरी है।'

भोपाल/ मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा सूबे में फिल्म छपाक को टैक्स फ्री किये जाने के बाद अब ऐसिड बिक्री को लेकर भी कड़ा कदम उठाने की तैयारी की जा रही है। सीएम कमलनाथ ने ऐसिड की बिक्री के खिलाफ प्रदेश में अभियान चलाने का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, प्रदेश में अब कोई भी दुकानदार एसिड को खुले में रखकर नहीं बेचेगा। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ऐसिड अटैक की घटनाएं बर्बरता और नृशंसता की परिचायक हैं। इन पर रोक लगाना ज़रूरी है। उन्होंने ये भी कहा कि, बहन बेटियों की रक्षा के लिए ऐसिड की खुले में बिक्री पर भी रोक ज़रूरी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोहरे और बारिश से फिर बदला मौसम, 17 के बाद ठंड का एक और दौर


फिल्मटैक्सफ्री करने के बाद लिया कड़ा फैसला

आपको याद हो कि, पिछले सप्ताह फिल्म छपाक की रिलीज से एक दिन पहले सीएम कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री किया था। इसके बाद कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी ये फिल्म टैक्स फ्री की गई थी। ऐसिड अटैक सर्वाइवर की ज़िंदगी पर बनी फिल्म छपाक को लेकर सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि, इन सर्वाइवर्स के संघर्ष को सलाम, साथ ही सीएम ने उनके आत्मविश्वास की दाद दी थी। छपाक फिल्म पर लिये फैसले के ठीक एक सफ्ताह के बाद अब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में ऐसिड की खुली बिक्री पर भी चिंता ज़ाहिर करते हुए आदेश दिया कि, ऐसिड की खुले में बिक्री ना की जाए। इसे रोकने के लिए पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जाए।

 

पढ़ें ये खास खबर- उमंग हेल्पलाइन पर 2 हजार किशोरों ने सुनाई समस्याएं, आखिर क्यों आत्महत्या करने पर उतारू हैं बच्चे?

 

सीएम का ट्वीट

सीएम कमलनाथ ट्वीट करते हुए लिखा कि, प्रदेश में ऐसिड की खुले में बिक्री पर नियंत्रण और अंकुश होना बेहद ज़रूरी है। इसके लिये प्रदेश भर में एक अभियान चलाने के आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि, प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी पर ऐसिड अटैक की घटनाओं की रोकथाम के लिए यह क़दम बेहद ज़रूरी है कि खुले बाज़ार में ऐसिड ना बिके, ताकि ग़लत हाथों में ये ना पड़े। ऐसिड अटैक जैसी घटनाएं क़तई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। ऐसी घटनाओं में ज़िम्मेदारी भी तय होगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned