scriptबड़ी खबरः कांग्रेस का बड़ा दावा, पार्टी में आने को तैयार बैठे हैं भाजपा के कई दिग्गज | cm kamalnath big statement on bjp mla's | Patrika News

बड़ी खबरः कांग्रेस का बड़ा दावा, पार्टी में आने को तैयार बैठे हैं भाजपा के कई दिग्गज

locationभोपालPublished: Jan 24, 2019 12:13:14 pm

Submitted by:

Faiz

बड़ी खबरः कांग्रेस का बड़ा दावा, पार्टी में आने को तैयार बैठे हैं भाजपा के कई दिग्गज

congress statement on bjp mla

बड़ी खबरः कांग्रेस का बड़ा दावा, पार्टी में आने को तैयार बैठे हैं भाजपा के कई दिग्गज

भोपालः मध्य प्रदेश में पंद्रह सालों बाद कांग्रेस ने सत्ता वापसी की, लेकिन सरकार बनने के बाद से ही भाजपा द्वारा कई बार सरकार बैसाखी पर खड़ी लंगड़ी सरकार बताया, तो कभी सरकार गिरने के दावे भी किए। इस बार सूबे के मुखिया कमलनाथ ने भाजपा के इन बयानो पलटवार करते हुए दावा किया है कि, भाजपा के कई विधायक उनके संपर्क में हैं। उन विधायकों का मानना है कि, भाजपा में उनका कोई भविष्य नहीं है, सलिए वो कांग्रेस की सदस्यता लेना चाहते हं। कमलनाथ ने ये बयान स्विट्जरलैंड के दावोस में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कही।

भाजपा के वार पर नाथ का पलटवार

आपको बता दें कि, प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, तभी से भाजपा द्वारा दावा किया जा रहा है कि, कांग्रेस की सरकार जल्द गिर जाएगी। इसके पीछे भाजपा का तर्क है कि, सरकार के पास पूर्ण बहुमत नहीं है। कांग्रेस अन्य दलों और निर्दलीयों का समर्थन लेकर सत्ता में आई है। यही नहीं, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने तो यहां तक दावा किया है कि, अगर एक बार फिर मोदी पीएम बने, तो मध्य प्रदेश में बैसाखी पर खड़ी सरकार गिर जाएगी।

स्विड्जरलैंड में कमलनाथ का दावा

सीएम कमलनाथ दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने गए हैं। यहां एक टीवी साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि, बीजेपी के पांच विधायक मुझसे खुद मिल चुके हैं, जो कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा रखते हैं। सीएम ने कहा कि, उनका कहना है कि, उन्हें ऐसा लगता है कि, भाजपा में अब उनका कोई भविष्य नहीं है। सीएम ने बीजेपी पर एक बार फिर आरोप लगाते हुए कहा कि, बीजेपी-कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त करने में जुटी हुई है। मुझे पांच विधायकों ने बताया कि, उनको बीजेपी की ओर से कई तरह के प्रलोभनों भी दिए गए। कमलनाथ के मुताबिक, बीजेपी के 5-6 विधायक लगातार उनके संपर्क में हैं लेकिन फिलहाल उन्हें उनकी ज़रूरत नहीं।

सरकार पर जताया गर्व

सीएम ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि, हमें अपनी सरकार पर गर्व है कि, हमने किसान कर्जमाफी के लिए दस दिनों का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के दो घंटों के भीतर ही किसानो को कर्जमुक्त किया।वहीं, बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि, वो किसानों को सालों से धोखा देती आ रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो