scriptदुबई से निवेश लाने आधा दर्जन उद्योगपतियों से सीएम करेंगे वन-टू-वन मुलाकात | cm kamalnath in dubai | Patrika News
भोपाल

दुबई से निवेश लाने आधा दर्जन उद्योगपतियों से सीएम करेंगे वन-टू-वन मुलाकात

दुबई से निवेश लाने आधा दर्जन उद्योगपतियों से सीएम करेंगे वन-टू-वन मुलाकात
– इंदौर-दुबई फ्लाइट शुरु करने समेत परिवहन क्षेत्र में निवेश को लेकर होगी चर्चा
 

भोपालNov 06, 2019 / 09:50 am

Arun Tiwari

दुबई से निवेश लाने आधा दर्जन उद्योगपतियों से सीएम करेंगे वन-टू-वन मुलाकात

दुबई से निवेश लाने आधा दर्जन उद्योगपतियों से सीएम करेंगे वन-टू-वन मुलाकात

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ बुधवार को दुबई में चार प्रमुख उद्योगपतियों से वन-टू-वन मुलाकात करेंगे। इनके अलावा मुख्यमंत्री फ्रेंडस आफ एमपी, यूएई समेत छह से ज्यादा औद्योगिक प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात करेंगे जिसमें प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा की जाएगी। इनमें वे उद्योगपतियों शामिल हैं जिन्होंने प्रदेश में निवेश की रुचि दिखाई है। मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमेन और चीफ एक्जीक्यूटिव एचएच शेख अहमद बिन सईद अल मखदूम से इन्दौर-दुबई एमीरेट्स फ्लाइट शुरु करने पर चर्चा करेंगे।

 

इस उड़ान के शुरु होने से प्रदेश के यात्रियों को वीजा संबंधी परेशानियों से निजात मिल जाएगी। शेख मखदूम एविएशन के क्षेत्र में बड़ा नाम माना जाता है। मखदूम मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुराने मित्र माने जाते हैं। उनसे प्रदेश में बड़े निवेश को लेकर बात हो सकती है। कमलनाथ इसी दिन यूएई की अंतर्राष्ट्रीय सहयोग राज्य मंत्री और एक्सपो 2020 दुबई ब्यूरो की महानिदेशक एचई रीम इब्राहिम अल हाशिमी, मशरिक बैंक के सीईओ एचई अब्दुल अजीज अल गुरैर और डीपी वल्र्ड के ग्रुप चेयरमेन एवं सीईओ एचई सुल्तान अहमद बिन सुलायेम से भी वन-टू-वन चर्चा करेंगे।

 

रीम इब्राहिम के पास विदेशी मामलों की जिम्मेदारी है जिसमें खासतौर पर यूएई के भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों का जिम्मा भी शामिल है। एचई अब्दुल अजीज अल गुरैर , गुरैर ग्रुप ऑफ कंपनीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के सदस्य हैं। उनका नाम मध्य एशिया के सबसे सफल बिजनेस ग्रुप में शुमार होता है। 20 देशों में उनका कारोबार है। एचई सुल्तान अहमद बिन सुलायेम भी दुबई के प्रमुख उद्योगपतियों में शामिल हैं। सुलायेम इन्फ्रास्ट्रक्चर और पर्यटन के क्षेत्र में काम करते हैं। इनका दुबई के बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर में बड़ा योगदान माना जाता है।

 

इसी दिन शाम 6 बजे जुमेराह एमीरेटस टॉवर में एशियन बिजनेस लीडरशिप अवार्ड में शामिल होंगे। सीएम के साथ सीएस एसआर मोहंती, उद्योग पीएस राजेश राजौरा सहित अन्य अफसर रहेंगे। मैग्नीफिसेंट एमपी के बाद यह सीएम का पहला विदेश दौरा है। इसमें परिवहन सहित अन्य सेक्टर पर फोकस करके सीएम मध्यप्रदेश में निवेश के लिए प्रयास करेंगे। इस दौरान वे मध्यप्रदेश में निवेश के लिए बदली नीतियों से लेकर माहौल तक के बारे में विदेशी निवेशकों को बताएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो