CM कमलनाथ ने दिल्ली में किया नए मध्य प्रदेश भवन का शिलान्यास

Deepesh Tiwari

Publish: Jan, 12 2019 07:20:22 PM (IST) | Updated: Jan, 12 2019 07:20:23 PM (IST)

Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्ली में नए मध्य प्रदेश भवन का शिलान्यास किया। दिल्ली स्थित चाणक्यपुरी क्षेत्र में करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपए लागत से बनने वाले नए मध्यप्रदेश भवन के भूमि-पूजन कार्यक्रम में सामान्य प्रशासन, सहकारिता और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. गोविन्द सिंह भी शामिल।

करीब डेढ़ एकड़ क्षेत्र में बनने वाले नए मध्य प्रदेश भवन में राज्यपाल और मुख्यमंत्री सुईट के अलावा 2 व्हीआईपी कक्ष, दो श्रेणी के 67 और 38 मिलाकर कुल 105 कक्ष, 6 डोरमेट्रीज के अलावा कन्वेंशन, कॉन्फ्रेंस और तीन मीटिंग हॉल रहेंगे। इसके अलावा किचन एरिया एवं 2 डाइनिंग हॉल भी रहेंगे।

नए मध्यप्रदेश भवन में आवासीय आयुक्त कार्यालय के साथ ही 24 स्टॉफ क्वार्टर्स भी रहेंगे। भवन का निर्माण भारत सरकार के उपक्रम नेशनल बिल्डिंग कन्स्ट्रक्शन कम्पनी एनबीसीसी कर रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned