scriptसीएम का निर्देश: कोरोना के अलावा अन्य रोगों से ग्रस्त रोगियों का भी हो इलाज | CM's instructions: patients suffering from other diseases should also | Patrika News
भोपाल

सीएम का निर्देश: कोरोना के अलावा अन्य रोगों से ग्रस्त रोगियों का भी हो इलाज

सीएम ने कहा- लापरवाही का मामला होने पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

भोपालDec 01, 2020 / 08:30 am

Pawan Tiwari

सीएम का निर्देश: कोरोना के अलावा अन्य रोगों से ग्रस्त रोगियों का भी हो इलाज

सीएम का निर्देश: कोरोना के अलावा अन्य रोगों से ग्रस्त रोगियों का भी हो इलाज

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल में कुछ बच्चों की मृत्यु की घटना को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस घटना की जांच कर प्रतिवेदन सौंपा जाए। यदि चिकित्सक और स्टाफ दोषी पाए जाएं तो ऐसे लोगों को दंडित किया जाए। इसके साथ ही सीएम ने कहा- बच्चों के इलाज में कहीं भी व्यवस्थाओं में कमी है तो उसे दूर किया जाए। वेंटिलेटर एवं अन्य उपकरणों का समुचित प्रबंध हो।
दूसरी बीमारियों का भी हो इलाज
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के अलावा अन्य रोगों से ग्रस्त रोगियों विशेषकर बच्चों में निमोनिया आदि की स्थिति पर नजर रखते हुए स्वास्थ्य विभाग का अमला चुस्त और चौकस रहे। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी उपस्थित थे। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि शहडोल अस्पताल के चिकित्सकों से प्रतिवेदन मांगा गया है। लापरवाही का मामला होने पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
6 बच्चों की हुई थी मौत
आपको बता दें बीते शनिवार को शहडोल जिला अस्पताल के पीआईसीयू और एसएनसीयू में भर्ती चार बच्चों की मौत हो गई थी। ये मौतें 24 घंटे के अंदर हुईं। अगले दिन दो और नवजातों ने दम तोड़ दिया। गौरतलब है कि डेढ़ साल पहले ही जिला अस्पताल की इसी यूनिट में एक साथ 6 बच्चों की मौत हुई थी। तब लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को हटा दिया गया था।

Home / Bhopal / सीएम का निर्देश: कोरोना के अलावा अन्य रोगों से ग्रस्त रोगियों का भी हो इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो