scriptसीएम का निर्देश- जहां कोरोना संक्रमण के मामले अधिक, वहां लॉकडाउन हो सकता है | CM said- Lockdown can happen where infection is more | Patrika News

सीएम का निर्देश- जहां कोरोना संक्रमण के मामले अधिक, वहां लॉकडाउन हो सकता है

locationभोपालPublished: Jul 14, 2020 07:47:27 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

शादी, सगाई आदि में दोनों पक्षों के 10-10 व्यक्ति से अधिक सम्मिलित नहीं होंगे।

cm.jpg
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उत्सवों पर सार्वजनिक झाकियां नहीं लगाई जाएंगी। धार्मिक स्थलों, उपासना स्थलों पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगे। शादी, सगाई आदि में दोनों पक्षों के 10-10 व्यक्ति से अधिक सम्मिलित नहीं होंगे। जन्मदिन आदि उत्सवों में 10 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे। इसके साथ ही सीएम ने निर्देश दिए कि जहां संक्रमण के मामले ज्यादा है वहां लॉकडाउन हो सकता है।
घर में ही मनाएं त्यौहार
मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए घर पर ही आगामी त्यौहार मनाएं। देव प्रतिमा घर पर ही स्थापित कर पूजा-अर्चना करें। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमा स्थापित करने, त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी।
संक्रमित कॉलोनी, मोहल्लों में कर सकते हैं लोग डाउन
जबलपुर जिले की समीक्षा में पाया गया कि पिछले एक हफ्ते में वहां संक्रमण बढ़े हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिला आपदा प्रबंधन समूह के निर्णय अनुसार जिन कॉलोनी, मोहल्लों में अधिक प्रकरण आ रहे है, वहां लॉकडाउन किया जा सकता है। जनरल लॉकडाउन न किया जाए। जनरल लॉकडाउन सप्ताह में एक ही दिन रहे।
बैतूल में किल कोरोना अभियान में कोई पॉजीटिव नहीं
बैतूल जिले की समीक्षा में पाया गया कि वहां किल कोरोना अभियान के अंतर्गत 1051 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट किए गए जिनमें कोई भी पॉजीटिव नहीं निकला। वहां अभी 48 एक्टिव मरीज हैं तथा 70 स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। मृत्यु दर शून्य है। मुख्यमंत्री ने सजग रहकर कार्य करने के निर्देश दिए जिससे संक्रमण फैले नहीं।
संभागायुक्तों से की समीक्षा
मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी संभागायुक्तों के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। सभी ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनके जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठकों में यह सुझाव आया है कि आगामी त्यौहार सार्वजनिक रूप से मनाए जाने से संक्रमण फैलने का खतरा है, अत: त्यौहार घर पर ही मनाए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो