script5 दिन बाजार खोलने का ऑर्डर जारी, दो दिन रहेगा शटडाउन | CM said - Schools will not open in July | Patrika News

5 दिन बाजार खोलने का ऑर्डर जारी, दो दिन रहेगा शटडाउन

locationभोपालPublished: Jun 13, 2020 07:39:00 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

जून के अंत में इसको लेकर एक बैठक होगी उके बाद फैसला किया जाएगा।

सीएम ने कहा- जुलाई में भी नहीं खुलेंगे स्कूल, 5 दिन बाजार खोलने का ऑर्डर जारी, दो दिन रहेगा शटडाउन

सीएम ने कहा- जुलाई में भी नहीं खुलेंगे स्कूल, 5 दिन बाजार खोलने का ऑर्डर जारी, दो दिन रहेगा शटडाउन

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने एक बार फिर से स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला किया है। जुलाई महीने में भी स्कूल बंद रहेंगे। शिनिवरा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्व सहायता समूह से बातचीत के दौरान यह बात कही।
30 जून तक बंद करने का था आदेश
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अइस घोषणा से पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने 30 जून तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों के साथ शैक्षणिक संस्थाओं में छुटि्टयां घोषित कर दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कोरोना को देखते हुए अभी हालात ठीक नहीं हैं। ऐसे में बच्चों को स्कूल नहीं भेजा जा सकता है। अब जुलाई में भी स्कूल नहीं खुलेंगे, लेकिन जून के अंत में इसको लेकर एक बैठक होगी। उसके बाद ही आगे के फैसला किया जाएगा।
15 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल
राजधानी भोपाल में 15 जून से प्रशासन ने धार्मिक स्थल खोलने का फैसला किया है। शनिवार को धर्मगुरुओं के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक बैठक हुई थी। बैठक के बाद कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने लिया फैसला लिया कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ तमाम नियमों का करना होगा पालन जिलसके बाद 15 जून से भोपाल के कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर पूर् जिले में धार्मिक स्थल खुलेंगे।
सोमवार से 5 दिन खुलेगा बाजार
कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने भोपाल में पांच दिनों तक बाजार खोलने का निर्णय लिया है। इसे लेकर ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं। शनिवार और रविवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शट डाउन रहेगा। हालांकि इस दौरान जीवन रक्षक सभी सामग्रियों का संचालन सुचारू रूप से होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो