शाह ने शिवराज के कहने पर​ सिंधिया के गढ़ में लगाई सेंध

शाह ने शिवराज के कहने पर​ सिंधिया के गढ़ में लगाई सेंध

Harish Divekar | Publish: Oct, 29 2018 09:59:24 PM (IST) | Updated: Oct, 29 2018 09:59:25 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस जल्द करेगी भाजपा पर पलटवार

चुनावी समर में भाजपा और कांग्रेस अब एक दूसरे को पटकनी देने की रणनीति पर काम कर रही हैं। दोनों ही दलों में इस बात की होड़ लगी है कौन किस पार्टी के ज्यादा से ज्यादा लोगों को तोड़ता है।

इस चुनाव में सबसे पहले शुरुआत कांग्रेस ने की थी, जिसमें उसने भाजपा के दिग्गज नेत्री पदमा शुक्ला से लेकर पुष्पराज सिंह सहित कई नेताओं को पार्टी में शामिल किया।

इसके चलते भाजपा ने पलटवार करते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता और मुख्यमंत्री के दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाकर तोड़—फोड़ की शुरुआत की है।

भाजपा ने अशोकनगर जिले के ईसागढ़ परिषद अध्यक्ष सहित सभी 11 कांग्रेसी पार्षद को पार्टी में शामिल किया।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भोपाल दौरे पर वरिष्ठ नेतृत्व को निर्देश दिए थे कि कांग्रेस के बड़े नेताओं के गढ़ में तोड़—फोड़ करो तभी प्रदेश में भाजपा का माहौल खड़ा होगा।

शाह के फरमान के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सभी जिलों में अपने लोगों को निर्देश दिया था कि कौन—कौन लोग कांग्रेस में नाराज चल रहे हैं, उन्हें चिन्हित करो।

भाजपा के इस कदम से माना जा रहा है कि अभी आने वाले दिनों में कांग्रेस के कई नेताओं को तोड़ा जाएगा।

राजनीतिक पंडितों की माने तो प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस का सूपड़ा साफ होता नजर आ रहा है। चुनावी साल है तो चंदेरी में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चली है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में भी कांग्रेस पार्टी ने पहले भूपेंद्र द्विवेदी को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से चंदेरी विधानसभा का उम्मीदवार घोषित कर दिया था, मगर एन वक्त पर उनका टिकट काटकर यहां से गोपाल सिंह चौहान को चुनाव लड़ा गया था ।

इस बार भी भूपेंद्र द्विवेदी टिकट के लिये दावेदारी कर रहे थे। बीते महीने भर से वह इसके लिए लगातार दिल्ली के चक्कर भी लगा रहे थे ।सूत्र बता रहे हैं कि तमाम सर्वे एवं दूसरे जगहों से भी अच्छी रिपोर्ट के बावजूद उनको गंभीरता से नहीं लिया जा रहा था ।शायद इसी वजह से भूपेंद्र द्विवेदी का कांग्रेस से मोह भंग हो गया है ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned