MP के शहीद दो जवान को सीएम ने 1-1 करोड़ की सहायता राशि देने का किया ऐलान

MP के शहीद दो जवान को सीएम ने 1-1 करोड़ की सहायता राशि देने का किया ऐलान

Yogendra Kumar Sen | Publish: Mar, 14 2018 04:43:35 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

नक्सली हमले में मध्यप्रदेश के शहीद 2 सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज ने 1-1 करोड़ की सहायता राशि देने की घोषण

भोपाल। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बीते मंगलवार को हुए नक्सली हमले में मध्यप्रदेश के शहीद 2 सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज ने 1-1 करोड़ की सहायता राशि देने की घोषण की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों जवानों ने आंतरिक सुरक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए है इस मामले में छत्तीसगढ़ सीएम रमन सिंह से चर्चा हुई है। शहीद दोनों जवानों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि और परिवार के लिए घर के साथ-साथ एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। सीएम ने यह भी कहा है कि प्रदेश के दोनों शहीदों का अंतिम संस्कार राज्यकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

शहीद जवानों के परिजन के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी
सीएम शिवराज ने कहा जवान आंतरिक सुरक्षा करते हुए शहीद हुए है इनके परिजन को एक-एक करोड़ की सम्मान राशि और परिवार के लिए घर के साथ-साथ एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी और प्रदेश के दोनों शहीदों का अंतिम संस्करा राज्यकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

बारूदी सुरंग में विस्फोट से 9 जवान हुए थे शहीद
बीते मंगलवार को नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलवादियों द्वारा एक बारूदी सुरंग में विस्फोट करने से सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो थे। जिसमें दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के एंटी लैंडमाइन वाहन को अपना निशाना बनाया था |

सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, इस मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 9 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों में मध्यप्रदेश के भी दो जवान शामिल हैं। इस नक्सली हमले में मुरैना जिले में रहने वाले सीआरपीएफ के एएसआई रामकृष्णा सिंह तोमर और भिंड जिले में कांस्टेबल जितेंद्र सिंह भी शहीद हो गए थे।

गांव में शोक की लहर
शहीद रामकिशन सिंह तोमर का अंतिम संस्कार गृह गांव पोरसा के तरसमा गांव में किया जाएगा। अभी शहीद का पार्थिव शरीर लाया जा रहा है। दिल्ली से भिण्ड हवाई मार्ग तथा भिण्ड से तरसमा तक सडक मार्ग से शहीद का पार्थिव शरीर लाया जायेगा। वहीं गांव तरसमा में शहीद के अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरु कर दी गई है। शाम तक शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी। अंतिम विदाई के दौरान शहीदों के परिजनों औऱ गांव में शोक लहर है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned