scriptCM shivraj convened crisis management group meeting gave instructions | क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में बंद को लेकर बोले शिवराज, सावधान रहने की अपील, इन शहरों पर फोकस | Patrika News

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में बंद को लेकर बोले शिवराज, सावधान रहने की अपील, इन शहरों पर फोकस

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन और प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, इंदौर में एक बार फिर सामने आ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुलाई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक, दिये ये निर्देश।

भोपाल

Published: December 01, 2021 07:04:25 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की सतर्कता और मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर से एक बार फिर सामने आ रहे नए मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिंता जताते हुए बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की आपात बैठक बुलाई। करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में प्रदेश की डिस्ट्रिक, ब्लॉक और पंचायतों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को शामिल किया गया। इस दौरान प्रदेश के सभी अला अधिकारी और जनप्रतिनिधी भी बैठक में शामिल थे।

News
क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में बंद को लेकर बोले शिवराज, सावधान रहने की अपील, इन शहरों पर फोकस


बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने ये स्पष्ट किया कि, फिलहाल कुछ भी बंद नहीं किया जाएगा, लेकिन सावधान रहने की जरूरत है, वरना हालात मुश्किल भरे होने में देर नहीं लगती।आज सावधानी नहीं रखी तो परिस्थितियां बहुत विकट हो जाएंगी। हम नहीं चाहते कि, एक बार फिर लॉकडाउन पर विचार करना पड़े। ऐसे में काम-धंधे बंद हो जाएं और जिंदगी बहुत कठिन दौर से गुजरे।

पढ़ें ये खास खबर- ट्रक और बस की भीषण टक्कर में 5 की मौत, 13 गंभीर घायल, कड़ी मशक्कत से निकाले गए शव


बैठक में जुड़े अफसर और जनप्रतिनिधि

सीएम द्वारा बुलाई गई बैठक में मंत्री, सांसद, विधायक, अफसर के साथ डिस्ट्रिक, ब्लॉक और पंचायतों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य वर्चुअली जुड़े थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बैठक में शामिल सदस्यों से एक साथ मिलकर कोरोना से लड़ाई लड़ने की अपील की है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसके लिए सभी को जोड़ें। मंत्री, सांसद, विधायक, कलेक्टर-एसपी समेत सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी आदि घर-घर दस्तक दें। जो लोग सेकेंड डोज लगवाने से छूट गए हैं, उन्हें डोज लगवाएं। इंदौर 2-3 दिन में सेकेंड डोज का टॉरगेट पूरा कर लें। भोपाल, जबलपुर समेत सभी जिलों के लोगों को भी सेकेंड डोज जल्द लगवाएं।


टेस्ट बढ़ाने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों को निरेदेश दिए कि, कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाएं। रोज 70 हजार टेस्ट करें। लोग भी थोड़े लक्षण मिलते ही टेस्ट कराएं। मैं भी हर शुक्रवार को टेस्ट करवाता हूं। इसमें कोई दिक्कत नहीं है। बता दें कि, अभी प्रदेश में 53 से 58 हजार के बीच टेस्ट किये जा रहे हैं।


हर बीमार का होगा अस्पताल में इलाज

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि अब कोरोना पॉजिटिव को होम आइसोलेशन नहीं किया जाएगा। हॉस्पिटल में भर्ती कर उनका इलाज किया जाए। मध्यप्रदेश में कोरोना से लड़ने के लिए पर्याप्त दवाई उपलब्ध है। वहीं, 158 ऑक्सीजन प्लांट भी लगवाए गए हैं। आज ही उन्हें चालू करके देख लें। अस्पतालों में अग्निशमन उपकरणों की व्यवस्था भी बेहतर तरीके से की जाए। साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि, कोरोना पॉजिटिव आने पर संबंधित के घर में पर्चा लगवाएं। कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं। इससे दूसरे लोग संक्रमित होने से बच सकेंगे।


24 घंटों में कोरोना के हालात

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान 17 केस सामने आए हैं, जिसमें भोपाल में 9, इंदौर में 5, जबलपुर में 2 और अशोकनगर में 1 पॉजिटिव मिलने की पुष्टि हुई है।

सीएम के निर्देश के बाद सड़क पर उतरें स्वास्थ मंत्री, देखें वीडियो...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.