scriptपीएम मोदी के बाद जेपी नड्डा और कृषि मंत्री से मिले सीएम शिवराज, इन मुद्दों पर हुई चर्चा | CM Shivraj met JP Nadda and Agriculture Minister | Patrika News

पीएम मोदी के बाद जेपी नड्डा और कृषि मंत्री से मिले सीएम शिवराज, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

locationभोपालPublished: Dec 01, 2020 10:50:39 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मुख्यमंत्री ने जेपी नड्डा को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमेप की प्रति सौंपी और प्रदेश के विकास में किये जाने वाले कार्यों का ब्यौरा दिया।

पीएम मोदी के बाद जेपी नड्डा और कृषि मंत्री से मिले सीएम शिवराज, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी के बाद जेपी नड्डा और कृषि मंत्री से मिले सीएम शिवराज, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को नई दिल्ली के दौरे पर पहुंचे। उपचुनाव में जीत के बाद ये उनका पहला दिल्ली दौरा था। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास, पंचायत राज और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मुलाकात की।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय मंत्री तोमर को मध्यप्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिये किये जा रहे कार्यों का ब्यौरा दिया। नरेन्द्र सिंह तोमर से मुलाकात को मध्यप्रदेश के आगामी कैबिनेट विस्तार को भी जोड़कर देखा जा रहा है।
जेपी नड्डा से भी मुलाकात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा से सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री ने जेपी नड्डा को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमेप की प्रति सौंपी और प्रदेश के विकास में किये जाने वाले कार्यों का ब्यौरा दिया।
पीएम आवास पर प्रधानमंत्री से मुलाकात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके निवास पर मुलाकात कर प्रदेश में चल रही प्रमुख योजनाओं की प्रगति के साथ विगत आठ माह में प्रदेश की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से चर्चा की। लगभग सवा घंटे चली इस बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने केन्द्र द्वारा हाल ही में विभिन्न मदों में जारी की गई राशि के लिये प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद ज्ञापित किया। हाल ही में केन्द्र सरकार ने रबी 2020-21 में 22 लाख मीट्रिक टन यूरिया का आवंटन, बाढ़ संकट के दौरान 611 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता और कैम्पा निधि के अंतर्गत प्रदेश को 860 करोड़ रुपये राज्य सरकार को जारी किये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो