दिल्ली दौरे पर CM शिवराज : मोदी कैबिनेट के मंत्रियों से मुलाकात कर प्रदेश के लिये कई जरूरी चीजों पर ली स्वीकृति

दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, टीम मोदी के मंत्रियों से मुलाकात कर की कई अहम बिंदुओं पर चर्चा।

By: Faiz

Published: 29 Jul 2021, 07:13 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को एक दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। सीएम ने यहां टीम मोदी के कई मंत्रियों से मुलाकात कर मध्य प्रदेश के लिये कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की। सीएम शिवराज ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडवीय और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की है। संभवतः सीएम शिवराज देर शाम तक दिल्ली से लौट आएंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बेटे की सड़क हादसे में मौत, CM शिवराज और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने जताया शोक

News

नरेंद्र सिंह तोमर से शिवराज की मुलाकात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए कहा कि, 'आज नई दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी से भेंट कर कृषि क्षेत्र के विकास और किसान बंधुओं के कल्याण के संबंध में विस्तृत चर्चा की। मध्य प्रदेश में ग्रीष्मकालीन मूंग का 3,16,892 किसानों द्वारा 8.36 लाख हेक्टेयर रकबे का पंजीयन कराया गया है, जिसका उत्पादन 12.12 लाख मीट्रिक टन होता है। हमें 1.34 लाख मीट्रिक टन उपार्जन का लक्ष्य मिला था।

 

पढ़ें ये खास खबर- सामुहिक अवकाश पर गए अधिकारी-कर्मचारी : रजिस्ट्री, आय-जाति, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ प्रभावित

News

केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडवीय से शिवराज की मुलाकात

सीएम शिवराज ने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवीय से भी मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'आज नई दिल्ली में केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडवीय से मुलाकात कर मध्य प्रदेश में खरीफ फसलों के लिये DAP व यूरिया के आवंटन का अनुरोध किया।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि, मंत्री मांडवीय को अवगत कराया कि, प्रदेश में धान के रोपण का कार्य चल रहा है, जिसके कारण डीएपी की मांग की जा रही है। साथ ही, मक्का एवं धान में यूरिया की टॉप ड्रेसिंग की जा रही है, जिससे यूरिया की मांग बढ़ गई है। मंत्री मांडवीय से अगस्त, 2021 हेतु यूरिया 3.55 लाख मैट्रिक टन व DAP 2.39 लाख मैट्रिक टन के आवंटन के लिए अनुरोध किया। इसपर, उन्होंने आश्वस्त किया है कि, शीघ्र ही मध्य प्रदेश के किसानों की ये आवश्यकता पूरी की जाएगी। सीएम शिवराज ने कह कि, 'मैं प्रदेश के किसानों की ओर से उनके प्रति आभार व्यक्त करता हूं।'

 

पढ़ें ये खास खबर- देश के महानगरों से जुड़ गया जबलपुर, रोजाना 8 नई विमान सेवाएं शुरू

News

केंद्रीय मंत्री केंद्रीय अनुराग ठाकुर से शिवराज की मुलाकात

अपने दिल्ली दौरे के दौरान माुआख्यमंआत्राी शिवराज सिंह चौहान ने केंदिरीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश के खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं के संबंध में भी चर्चा की। साथ ही, दिल्ली में ही मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली हॉकी टीम देश के साथ साथ मध्य प्रदेश का भी नाम रोशन किया है। उन्होंने विवेक सागर को बधाई भी दी। साथ ही, मीडिया को संबोधित करते हुए विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार साझा किये।

 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का दिग्विजय सिंह पर हमला, कहा- अवैध शराब मामले पर उन्हें बोलने का हक नहीं, देखें Video

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned