अजीब बीमारी से पीड़ित है 5 साल का मासूम, डॉक्टर से लेकर सरकार तक हैरान

जन्म से ही बच्चे के शरीर में नहीं है मलद्वार, पेट से मल त्याग रहा बच्चा, सोशल मीडिया के जरिए बंधी मदद की आस..

By: Shailendra Sharma

Published: 20 Jan 2021, 07:16 PM IST

भोपाल. सोशल मीडिया के जरिए मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान तक एक मासूम की पीड़ा पहुंचने के बाद उसे भोपाल के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसके माता-पिता को अब ये उम्मीद है कि शायद उनके बेटे का दुख दूर हो जाएगा। महज 5 साल की उम्र में ही दो बार सर्जरी होने के बाद भी 5 साल का मासूम सामान्य बच्चों की तरह जिंदगी नहीं जी पा रहा है।

सोशल मीडिया से सीएम तक पहुंची बात
मध्यप्रदेश के राजगढ़ के रहने वाले एक चौरसिया परिवार का ये बच्चा बीते कई दिनों से भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती था जिसे अब सीएम शिवराज के निर्देश पर भोपाल के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल चेतन भार्गव नाम के शख्स ने ट्वीट कर डिसऑर्डर से पीड़ित मासूम बच्चे की बात सीएम शिवराज तक पहुंचाई थी जिसके बाद सीएम ने तुरंत मामले पर संज्ञान लिया। सीएम ने ट्वीट कर चेतन भार्गव का धन्यवाद भी दिया।

tweet.jpg

जन्म से ही नहीं है बच्चे के शरीर में मलद्वार
मासूम बच्चे के पिता गोपाल चौरसिया ने बताया कि जब बेटा हुआ था तो उनका व परिवार वालों की खुशियों का ठिकाना नहीं था। लेकिन तीन चार दिन बाद ही जब बच्चे ने पॉटी नहीं की तो वो उसे डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे और डॉक्टर ने उन्हें बताया कि बच्चे का एनस ही नहीं है। गोपाल बताते हैं कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है फिर भी पांच साल में बेटे के इलाज पर करीब ढ़ाई लाख रुपए खर्च कर चुके हैं दो बार सर्जरी भी कराई लेकिन समस्या दूर नहीं हुई। अब जब सीएम तक बात पहुंची है तो गोपाल को भी ये उम्मीद जागी है कि शायद बेटे का सही इलाज हो जाएगा और वो भी सामान्य बच्चों की तरह जिंदगी जी पाएगा।

देखें वीडियो- जनपद पंचायत अध्यक्ष ने सीईओ को पढ़ाया 'सरकारी नौकरी का पाठ'

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned