script

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर फोकस, इस बार जनता से पूछकर बनेगा प्रदेश का बजट

locationभोपालPublished: Jan 07, 2021 08:44:06 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार मध्यप्रदेश के बजट के लिए जनता की राय भी ली जाएगी..

shivraj.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश का आगामी बजट आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर फोकस रहेगा और प्रदेश के बजट में आमजनता, उद्योगपतियों व विशेषज्ञों से राय ली जाएगी। सीएम ने भोपाल में इस बारे में जानकारी देते हुए आगे ये भी कहा कि सरकार की कोशिश है कि प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाया जाए और इसलिए पहली बार प्रदेश सरकार के बजट के लिए जनता से भी सुझाव लिए जाएंगे।

 

mygov पोर्टल के जरिए दे सकेंगे सुझाव
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि जनता, उद्योगपति व विशेषज्ञ आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए सरकार के mygov पोर्टल पर अपने सुझाव दे सकेगी और इन्हीं सुझावों के आधार पर प्रदेश का अगला बजट तैयार किया जाएगा। सीएम ने बताया कि अभी तक प्रदेश का बजट मंत्री और अधिकारी तैयार करते थे लेकिन इस बार बजट के लिए सरकार जनता से सुझाव मांगेगी और जनता से मिलने वाले अच्छे सुझावों के हिसाब से ही बजट को तैयार किया जाएगा।

 

हर स्कूल में बनेगी ‘मां की बगिया’

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के हर स्कूल में पोषण वाटिका खोले जाने का भी ऐलान किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में मनरेगा की राशि से पोषण वाटिका बनाई जाएंगी जिनका नाम नाम का बगिया होगा। सीएम ने बताया कि जिन स्कूलों में जगह नहीं है वहां गांव में पोषण वाटिका का निर्माण कराया जाएगा। सीएम ने हर स्कूल में किचिन शेड बनाने की भी घोषणा की।

देखें वीडियो- ‘सरकार का अगला टारगेट गुटखा माफिया’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yjbvp

ट्रेंडिंग वीडियो