सिंधिया-शिवराज की मुलाकात, मिली प्रदेश की उम्मीदों को नई उड़ान

---------------------
- केंद्रीय मंत्री राजनाथ और गिरीराज से भी मिले सीएम, सिंधिया को एयर कनेक्टिविटी पर कई प्रस्ताव दिए
--------------------

Jitendra Chourasiya, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दिल्ली में तीन केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। इसमें नवनियुक्त केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से राजीव गांधी भवन स्थित कार्यालय में मुलाकात के दौरान शिवराज ने भोपाल में इंटरनेशनल एयरपोर्ट और प्रदेश के पर्यटन स्थलों के लिए उड़ान योजना के तहत नई एयर कनेक्टिविटी की मांग की। सिंधिया भी प्रदेश के लिए नई एयर कनेक्टिविटी का प्लान तैयार कर रहे हैं। इसके तहत प्रदेश को और नई उड़ानें मिलने की संभावना है। शिवराज ने प्रदेश में आठ नई फ्लाइट शुरू करने पर भी सिंधिया को आभार व्यक्त किया। यह फ्लाइट 16 जुलाई से शुरू होना है। शिवराज ने कहा कि इन फ्लाइट के शुरू होने से लागों को रोजगार मिलेगा। साथ ही पर्यटन व व्यापार बढ़ेगा।
----------------
भोपाल को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव दिया-
शिवराज ने सिंधिया को नई एयर कनेक्टिविटी के प्रस्ताव भी दिए। इसके अलावा भोपाल एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव दिया। साथ ही भोपाल एयरपोर्ट को हॅब के रूप में विकसित करने की मांग की। देश के सेंट्रल में होने के कारण भोपाल एयरपोर्ट की संभावना ज्यादा है। इसके अलावा ग्वालियर में नए एयरपोर्ट की मंजूरी देने की मांग भी की । साथ ही इंदौर, भोपाल और जबलपुर एयरपोर्ट का विस्तार करने, इंदौर में इंटरनेशनल फ्लाइट्स बढ़ाने और सिंगापुर व खाड़ी देशों के लिए इंदौर से अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट शुरू करने की मांग की। उडान योजना के तहत रीवा, खजुराहो, दतिया, ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर में नई उड़ानों को बढ़ावा देने और एयर कनेक्टिविटी की माँग भी की। सिंधिया ने इन प्रस्तावों पर जल्द निर्णय करने की बात कही।
----------------------
प्रदेश में डिफेंस कलस्टर से बढ़ेगा रोजगार-व्यापार-
शिवराज ने दिल्ली में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में डिफेन्स कलस्टर बनाने से प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेगे साथ ही निवेश के नये अवसर उपलब्ध होंगे। जबलपुर में पहले से मौजूद चार आयुध फैक्ट्रियां और इटारसी में एक आयुध फैक्ट्री में बनने वाले रक्षा उत्पादों में पहले की अपेक्षा और बढोत्तरी होगी। केन्द्रीय रक्षा मंत्री सिंह ने केन्द्र द्वारा इस संबंध में हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। इसके अलावा दिल्ली से भोपाल लौटते समय दिल्ली एयरपोर्ट पर शिवराज की केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह से भी मुलाकात हुई। मुलाकात के दौरान शिवराज ने गिरीराज को मंत्री बनने पर बधाई दी। साथ ही मध्यप्रदेश आने के लिए कहा।
-----------------------------------

जीतेन्द्र चौरसिया Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned