scriptcm shivraj singh | दिल्ली में शिवराज, मध्यप्रदेश के लिए मांगी खाद और बजट | Patrika News

दिल्ली में शिवराज, मध्यप्रदेश के लिए मांगी खाद और बजट

----------------------------------
- केंद्रीय कृषि मंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य-रसायन-उर्वरक मंत्री से मुलाकात
--------------------------------

भोपाल

Published: December 27, 2021 10:36:57 pm


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दिल्ली में दो केंद्रीय मंत्रियों कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और स्वास्थ्य, रसायन व उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात की। शिवराज ने दोनों मंत्रियों से प्रदेश में खाद की किल्लत और केंद्रीय योजनाओं में मध्यप्रदेश की लंबित राशि पर चर्चा की। शिवराज ने दोनों केंद्रीय मंत्रियों को कोरोना से निपटने के लिए अब तक उठाए कदमों और अब तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों की जानकारी भी दीकोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अस्पतालों में व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है। प्रदेश के सभी मंत्री जिलों में अस्पतालों का भ्रमण कर चुके हैं। ओमिक्रॉन की आहट सुनते ही ऐहतियातन उपाय बढ़ा दिए गए हैं। प्रदेश के सभी मंत्री जिलों में अस्पतालों का भ्रमण कर चुके हैं। ओमिक्रॉन की आहट सुनते ही ऐहतियातन उपाय बढ़ा दिए गए हैं।
----------------------------
कृषि मंत्री से ये किया संवाद-
केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर को शिवराज ने मध्यप्रदेश में कृषि क्षेत्र में उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों की जानकारी दी । शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश कृषि विविधीकरण के क्षेत्र में ठोस कार्य कर श्रेष्ठ परिणाम सामने लाएगा। मिलेट मिशन, खाद्य और कृषि उत्पादों के प्र-संस्करण कार्य को गति देने की योजना तैयार है। किसानों को प्राकृतिक खेती और मुख्य फसलों गेहूँ, चना, धान और सोयाबीन के अलावा चंदन की खेती और बाँस उत्पादन के लिए आवश्यक सुविधाएँ देकर प्रेरित किया जा रहा है।
----------------------------
स्वास्थ्य-उर्वरक मंत्री से ये संवाद-
केंद्रीय स्वास्थ्य व रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया से शिवराज ने कहा कि वे नियमित समीक्षा कर प्रत्येक जिले में खाद और यूरिया आपूर्ति सुनिश्चित करते हैं। इस संबंध में सभी कलेक्टर्स को भी निर्देशित किया गया है। केंद्रीय रसायन मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश को पर्याप्त मात्रा में उर्वरक की उपलब्धता के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश को भविष्य में भी पर्याप्त यूरिया और डीएपी उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया। शिवराज स्वास्थ्य संबंधित योजनाओं में भी राशि की मांग को लेकर अफसरों से मिले।
----------------------------
shivraj.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPKL 8: अनूप कुमार ने बताया कौन है Pro Kabaddi का भविष्य, इन 2 खिलाड़ियों को चुनानीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौकाup assembly election 2022: पहली बार अपने ही बुने जाल में उलझ सकते हैं दारा सिंह चौहान, राह में दिख रहे बड़े रोड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.