scriptcm shivraj singh | मैराथन बैठकें : जैविक उत्पाद उद्योग निवेश से जुडे, नशामुक्ति में मंदिर भी करें सहयोग | Patrika News

मैराथन बैठकें : जैविक उत्पाद उद्योग निवेश से जुडे, नशामुक्ति में मंदिर भी करें सहयोग

--------------------------------
- शिवराज ने की बैठकें, बोले- हवा में बातें नहीं चाहिए, ठोस काम करके दिखाओ
--------------------------------

भोपाल

Published: January 05, 2022 09:53:44 pm

jitendra.chourasiya भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को समीक्षा बैठकों का दौर लगातार तीसरे दिन जारी रखा। शिवराज ने आधा दर्जन विभागों की बैठकें की। शिवराज ने औद्योगिक विकास के लिए ठोस काम करने की नसीहत दी। शिवराज ने कहा कि प्रदेश में विश्व स्तरीय औद्योगिक विकास संरचना बनाई जाए। इसके लिए जमीन तय करें। इसका सर्वे होना चाहिए, फिर उस पर काम हो। इसकी पूरी टाइम लाइन चाहिए। हवा में बातें नहीं चलेगी, ठोस काम करिए। पंद्रह जनवरी तक इसका पूरा प्रेजेंटेशन बनाकर दें। वहीं सामाजिक क्षेत्र में निजी सहयोग को बढ़ाने के लिए भी कहा। सीएम ने कहा कि मंदिर ट्रस्ट भी सामाजिक क्षेत्र के विकास के लिए आगे आए।
------------------------------
औद्योगिक विकास : एनआरआई कांटेक्ट बढ़ाया जाए-
शिवराज ने औद्योगिक विकास एवं निवेश संवर्धन की बैठक की। शिवराज ने उद्योग के अफसरों से कहा कि एनआरआई से कांटेक्ट बढ़ाया जाए। बीच के कालखंड में यह टूट गया था। अब वापस इस पर ध्यान दिया जाए। प्रदेश से निर्यात बढ़ाया जाए। दूसरे राज्यों की स्टडी करके सिंगल विंडो सिस्टम को और बेहतर बनाएं। इंदौर व भोपाल में एयर कार्गों को लेकर तेजी से काम करने के निर्देश भी दिए। शिवराज ने कहा कि इसके लिए टाइमलाइन तय करके मिशन मोड में काम करो। औद्योगिक निवेश एवं प्रोत्साहन में जैविक उत्पाद को भी जोड़े, जैविक उत्पाद समय की आवश्यकता है। अटल पथ और नर्मदा एक्सप्रेस वे भविष्य के लिये महत्वपूर्ण है, इस पर फोकस कीजिये। जबलपुर में रक्षा क्षेत्र में निवेश के लिये अच्छा वातावरण बन सकता है इस पर वर्क आउट कीजिये । हम केंद्र से बात करेंगे। फार्मा, टैक्सटाइल, पीएम गति शक्ति प्रोजेक्ट सहित अन्य सेक्टर पर भी सीएम ने तेजी से काम के निर्देश दिए।
-------------------
सामाजिक न्याय : वृद्धाश्रम व अनाथालय एक परिसर में बने-
शिवराज ने सामाजिक न्याय विभाग की समीक्षा में कहा कि हमें नशामुक्ति के लिए अभियान चलाना है। इस क्षेत्र में समर्पित लोगों से सहयोग लिया जाए। मंदिर ट्रस्ट भी इसमें आगे आएं। सामूहिक विवाह कार्यक्रम वापस चालू करने और दिव्यांग संबंधित योजनाओं पर विशेष ध्यान देने के लिए भी कहा गया। शिवराज ने कहा कि कुछ राज्य वृद्धाश्रम और अनाथालय को एक ही परिसर में संचालित कर रहे हैं। इसका अध्ययन किया जाए। इस पर अब तक कोई काम हुआ क्या? इस पर पूरा वर्कआउट किया जाए। शिवराज ने कहा कि सभी दिव्यांगों के यूडीआईडी कार्ड बनाये जायें। जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र एवं भोपाल स्थित पेड ओल्ड ऐज होम का निर्माण समय-सीमा में पूर्ण किया जायें।
--------------------------------------
CM Shivraj Singh Chouhan Statement
CM Shivraj Singh Chouhan Statement

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशफिल्म लुकाछुपी-2 की शूटिंग पर बवाल, परीक्षा स्थल पर लगा दिया सेट, स्टूडेंट्स ने किया हंगामासोशल मीडिया पर छाया कमलनाथ का KGF अवतार, देखें वीडियोIPL 2022 के लिए लखनऊ टीम ने चुने 3 खिलाड़ी, KL Rahul पर हुई पैसों की बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.