scriptcm shivraj singh | कोरोना से मुकाबला : शिवराज बोले- अनावश्यक प्रतिबंध नहीं, जरूरत पड़ेगी तो कदम उठाएंगे | Patrika News

कोरोना से मुकाबला : शिवराज बोले- अनावश्यक प्रतिबंध नहीं, जरूरत पड़ेगी तो कदम उठाएंगे

---------------------------
- अभी पचास फीसदी क्षमता से ही स्कूल होंगे संचालित
----------------------------

भोपाल

Published: January 10, 2022 09:23:58 pm


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के बढ़ते केसों को चलते ज्यादा सावधानी बरती जाए। अभी स्कूल पचास प्रतिशत की क्षमता से ही संचालित किए जाए। इसके अलावा कोरोना टेस्ट, संक्रम और स्टडी संबंधित आंकड़ों को ठीक ढंग से रखा जाए। सही तरीके से पेश किया जाए, ताकि स्थिति के वास्तविक हालात को समझा और आकलन किया जा सके। यह बात शिवराज ने सोमवार को कोरोना और वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक में कही। राज्य मंत्रालय में समीक्षा के दौरान शिवराज ने कहा कि अभी कोरोना से चिंताजनक स्थिति नहीं है, लेकिन हमें सावधानी रखने की जरुरत है। हर स्तर पर सावधानी और कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का ध्यान रखा जाए। अनावश्यक प्रतिबंध न लगाएं, जब जरूरत पड़ेगी तो तुरन्त कदम उठाएंगे।
---------------------
स्कूल अभी बंद नहीं होंगे-
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और स्कूली बच्चों के लगातार चपेट में आने के कारण स्कूलों को बंद करने पर विचार-विमर्श शुरू हुआ था। इसके तहत सीएम ने संक्रमण की स्थिति को देखने के बाद निर्देश दिए कि अभी स्कूलों को बंद नहीं किया जाए, बल्कि पूर्ववत ही पचास प्रतिशत की क्षमता के साथ संचालित किया जाए।
----------------------
संक्रमितों को दिन में दो बार फोन करो-
सीएम शिवराज ने कहा कि कोविड केयर सेंटर सक्रिय रहे। जो मरीज होम आइसोलेशन में जो हैं, उनसे रोज दो बार बात की जाये। तीसरी लहर के चलते हमारा सिस्टम पूरी तरह एक्टिव हो जाये। 16 जनवरी तक 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों का सौ फीसदी वैक्सिनेशन हो जाये।
-----------------------------
प्रीकॉशन डोज का किया शुभारंभ, बोले- जनसहयोग से हराएंगे कोरोना को...
शिवराज ने सोमवार को भोपाल के प्रोफेसर कॉलोनी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 60 वर्ष से अधिक के नागरिकों और फ्रंटलाइन वर्कर के लिए प्रिकॉशन डोज अभियान का शुभांरभ किया। यहां शिवराज ने कहा कि कोविड के खिलाफ युद्ध जनता के सहयोग से ही जीतेंगे। सभी के सहयोग से सरकार ने वैक्सीनेशन महा अभियान चलाकर अच्छी उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश में अभी तक 96.16 प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन की प्रथम डोज और 94 प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है। बच्चों का वैक्सीनेशन भी 40.38 प्रतिशत किया जा चुका है। वैक्सीनेशन से ही कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला आसान हुआ है। जनजीवन पर प्रभाव डाले बिना और आर्थिक गतिविधियों को सुचारू रखकर हमे कोरोना से लडाई लडना होगी।
-------------------------------
shivraj_singh.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.