scriptमंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर सीएम शिवराज का बड़ा बयान | cm shivraj singh big statement on cabinet ministers portfolios | Patrika News

मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर सीएम शिवराज का बड़ा बयान

locationभोपालPublished: Jul 08, 2020 03:24:36 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कैबिनेट विस्तार (cabinet vistar) के बाद मध्यप्रदेश में मंत्रियों (mp ministers) के विभागों के बीच बंटवारे (ministers portfolios) को लेकर मची खींचतान की खबरों के बीच सीएम शिवराज (cm shivraj singh chouhan) ने बड़ा बयान दिया है। सीएम शिवराज ने कहा है कि सारे विभाग सीएम के निहित हैं।

01_1.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में कैबिनेट विस्तार (cabinet vistar) के बाद मंत्रियों (mp ministers) में विभागों के बंटवारे (ministers portfolios) को लेकर चल रही चर्चाओं पर विराम लगने वाला है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) ने खुद मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे में हो रही देरी पर बयान दिया है। सीएम ने कहा है कि कल यानि गुरुवार को कैबिनेट की बैठक (shivraj cabinet meeting) है और कैबिनेट की बैठक में सब हो जाएगा। सीएम शिवराज ने ये भी कहा कि सरकार सुचारू रूप से चल रही है।

 

कल सब हो जाएगा- सीएम
मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे में हो रही देरी पर जब सीएम शिवराज सिंह चौहान से मीडिया ने सवाल किया तो सीएम ने जवाब देते हुए कहा कि सारे विभाग सीएम में निहित होते हैं, मैं सभी विभागों का मंत्री हूं, सरकार सुचारू रुप से चल रही है और कल (गुरुवार) को होने वाली कैबिनेट बैठक में सब ठीक हो जाएगा। सीएम के इस बयान के बाद ये संभावनाएं जताई जा रही हैं कि अब कैबिनेट बैठक में ही मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी हो जाएगा।

 

shivraj_cabinet.jpg

विभाग बंटवारे को लेकर खींचतान की खबर
बता दें कि मध्यप्रदेश में कैबिनेट विस्तार के बाद से मंत्रियों में विभागों के बंटवारे को लेकर खींचतान की खबरें आईं हैं। सूत्रों का कहना है कि सिंधिया खेमा अहम विभाग की मांग कर रहा है जिस कारण पेंच फंसा हुआ है। सीएम शिवराज विभाग बंटवारे को लेकर दिल्ली का दौरा भी कर चुके हैं जहां उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी और ये तक कहा था कि उनके भोपाल लौटने पर विभागों का बंटवारा कर देंगे लेकिन बाद में ऐसा नहीं हुआ।

 

कहां फंसा पेंच ?
कैबिनेट विस्तार के बाद ये माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री विभागों का बंटवारा कर देंगे लेकिन विभागों का बंटवारा नहीं हो सका। सूत्रों का कहना है कि संगठन कुछ मंत्रियों का कद बढ़ाना चाहता है। सिंधिया अपने समर्थकों के लिए कई अहम पदों की मांग कर रहे हैं। जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपने समर्थक कई मंत्रियों को अहम विभाग देना चाहते हैं। सूत्रों का कहना है कि पहले से मंत्रिमंडल में शामिल पांच मंत्रियों (डॉ.नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, तुलसीराम सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत और मीना सिंह) को आंवटित विभागों में भी परिवर्तन हो सकता है। दरअसल, वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांचों मंत्रियों को कुछ विभाग और कोरोना की रोकथाम के मद्देनजर दो-दो संभागों की जिम्मेदारी सौंपी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो