scriptMP में फिर गरमाया आरक्षण का मुद्दा, कमलनाथ और शिवराज में शुरू हुई जुबानी जंग | CM Shivraj Singh Chauhan Ex CM Kamal Nath OBC Reservation in MP | Patrika News

MP में फिर गरमाया आरक्षण का मुद्दा, कमलनाथ और शिवराज में शुरू हुई जुबानी जंग

locationभोपालPublished: Jul 11, 2021 08:55:50 am

Submitted by:

deepak deewan

मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने एक—दूसरे को ठहराया आरक्षण विरोधी

CM Shivraj Singh Chauhan Ex CM Kamal Nath OBC Reservation in MP

CM Shivraj Singh Chauhan Ex CM Kamal Nath OBC Reservation in MP

भोपाल. mp में एक बार फिर आरक्षण का मुद्दा गरमा गया है। पूर्व CM कमलनाथ और CM शिवराज में इस मामले को लेकर जमकर जुबानी जंग चल रही है। इस राजनैतिक बयानबाजी में मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने एक—दूसरे को आरक्षण विरोधी ठहराने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस के ये प्रमुख नेता OBC आरक्षण को लेकर आपस में भिड गए हैं।
अरबों की संपत्ति के मालिक हैं सिंधिया, देशभर में हैं अनेक महल

पूर्व CM कमलनाथ ने शुक्रवार को इस मामले में बयान दिया। उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस की मंशा पूरी तरह स्पष्ट है। इस संबंध में मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने नीति भी बनाई थी। कमलनाथ ने प्रदेश की भाजपा सरकार और प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से उसी नीति को लागू करने की भी मांग की।
धर्मातरण और लव जिहाद पर मुखर हुई सांसद प्रज्ञा ठाकुर, कहा—अब मैं उठाउंगी यह कदम

पूर्व CM कमलनाथ के इस बयान को लेकर CM शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ और कांग्रेस को SC-ST और OBC वर्ग का विरोधी करार दिया. उन्होंने कहा कि वे OBC वर्ग का हितैषी होने की नाटक कर रहे हैं जबकि उन्हीं के कार्यकाल में इस मामले में कोर्ट ने स्टे दिया था। पिछड़े वर्ग के वोट पाने के लिए अध्यादेश जारी कर दिया और बाद में स्टे करवा दिया।
Jyotiraditya Scindia Love Story प्रियदर्शिनी को देखते ही हो गए फ़िदा पर मां पहले ही ले चुकीं थीं ये फैसला

CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि OBC के आरक्षण के संबंध में प्रदेश की भाजपा सरकार ठोस प्रयास कर रही है। पूर्व की कमलनाथ सरकार ने अध्यादेश के परिपालन में रुचि नहीं दिखाई और यही कारण है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ही कोर्ट से स्टे हो गया। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा कमजोर वर्गों के साथ रही है जबकि कांग्रेस की नीयत ठीक नहीं थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो