प्लेन में सीएम शिवराज सिंह को लगी लू!

प्लेन में सीएम शिवराज सिंह को लगी लू!

Harish Divekar | Publish: May, 07 2018 07:41:38 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

विमान का एसी बंद होने से सीएम को लगी लू!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लू लग जाने के कारण अस्वस्थ हो गए। रविवार को मुख्यमंत्री जब पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में शामिल होने के लिए सरकारी विमान द्वारा भोपाल से सागर जा रहे थे तब बीच में विमान का एयर कंडीशनर खराब होकर बंद हो गया।

इसके चलते विमान के भीतर गर्मी बढ़ गई और सीएम लू के शिकार हो गए। हालांकि उसके बाद भी वे सागर , इंदौर और धार के स्थाानीय के कार्यक्रमों में शामिल हुए और रात 2 बजे सडक़ मार्ग से भोपाल पहुंचे। रात में ज्यादा घबराहट और बैचेनी महसूस होने पर डाक्टरों ने उनका इलाज किया। अब उनके स्वास्थ्य में सुधार हैं।

सोमवार को राजधानी के काटजू अस्पताल के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने मंच से बताया कि विमान का एसी बंद हो जाने के कारण मुख्यमंत्री को लू लगी।

जेब में क्या लेकर घूम रहे हैं बीजेपी विधायक?:
मध्यप्रदेश में प्याज किसानों को भले ही रुलाए लेकिन बीजेपी के लिए ये सियासी दवा से कम नहीं है। मध्यप्रदेश में इन दिनों बीजेपी के विधायक जेब में प्याज लेकर घूम रहे हैं। प्याज लेकर घूमने की सलाह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी है. बीजेपी का हर नेता इस दवा को अपने पॉकेट में लेकर घूम रहा है।

जानकारी के अनुसार मालवा निमाड़ में भीषण गर्मी पड़ रही है, पारा 40 से 42 डिग्री को पार कर रहा है। लिहाजा अपने-अपने इलाके में घूम रहे विधायकों को गर्म हवा के थपेड़ों से लू लगने का डर सता रहा है, लेकिन चुनावी साल है, इसलिए विधायकों का फील्ड में रहना जरूरी है।

विधायक दौरे भी करते रहे और लू से भी बचे रहें। शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों से कहा है कि वो अपनी जेब में प्याज रखेंगे तो उन्हें लू नहीं लगेगी। अब हर विधायक और नेता सीएम की नसीहत पर जेब में प्याज लेकर घूम रहा है।

अब चुनावी साल में सवाल ये है कि क्या प्याज लेकर घूमने से विधायकों के साथ बीजेपी की सेहत भी किसानों के बीच ठीक होगी। अब देखना यह है कि शिवराज का प्याज वाला फंडा कितना कामयाब होता है।

इस बार कड़ा मुकाबला
मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। इस बार बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला है। कांग्रेस ने नेतृत्व परिवर्तन किया है। चुनाव प्रचार की कमान ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपी है। प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को काबिज किया है। जानकारों के अनुसार ऐसे में देखना होगा कि कांग्रेस को इसका कितना लाभ मिलता है।

बीजेपी की तलाश!
मध्यप्रदेश में बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शिवराज सिंह की जगह नए चेहरे को ला सकता है. पार्टी के अंदर इस पर मंथन होने की खबरें लगातार आ रही हैं। कोशिश चल रही है कि साफ छवि वाला, संघ का करीबी, सभी वर्गो और नेताओं में गहरी पैठ बनाने वाले किसी युवा चेहरे को जिम्मेदारी सौंपी जाए।

पार्टी और संघ फैसला जल्दी लेने का मन बना चुका है, क्योंकि अगर देर हुई तो शिवराज के चेहरे पर ही पार्टी को अगला चुनाव लड़ना होगा। गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में कहा था कि 'मेरी खाली कुर्सी पर अब कोई भी बैठ सकता है' उसके मायने निकाले जा रहे हैं।

वहीं इन सारे उपायों के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अचानक लू लगने से तबियत खराब हो गई है। इस संबंध में मंत्री उमाशंकर गुप्ता के अनुसार हवाई यात्रा के दौरान प्लेन का A/C बंद होने के कारण लगी शिवराज सिंह को लू लगने की बात कही है।
इस बात की जानकारी भोपाल के काटजू अस्पताल के भूमि पूजन के दौरान मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने दी। बताया जा रहा है कि अस्वस्थ होने के बावजूद शिवराज काटजू पहुंचे थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned