scriptसीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां थामी एलएमजी | CM Shivraj Singh Chauhan with LMG | Patrika News

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां थामी एलएमजी

locationभोपालPublished: Aug 15, 2018 03:17:08 pm

शौर्य स्मारक में नृत्य नाटिका की प्रस्तुति, थ्री ईएमई के बैंड ने दी प्रस्तुति…
 

CM with LMG

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां थामी एलएमजी

भोपाल@हितेश शर्मा की रिपोर्ट…

शौर्य स्मारक में स्वंतत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक शाम वीरों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे उन्होंने मेरा रंग दे बसंती चोला गाना गाया।
CM shivraj singh
शौर्य स्मारक में अपनी सेना को जानिए आयुध प्रदर्शनी के अवलोकन के दौरान जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे तो वे मेड इन इंडिया 5.56एमएम इंसास लाइट मशीन गन (एलएमजी) को अपने हाथों में उठाए बगैर नहीं रह सके।
shivraj singh
इसका वजन 6.23 किलो है, इसकी कारगर रेंज 700 मीटर है। इसमें नॉर्मल 60 राउंड, रैपिड 150 और साइकल 650 राउंड प्रति मिनट फायर किए जा सकते हैं।

programme
कार्यक्रम में थ्री ईएमई के मिलिट्री बैंड, जाज बैंड, पाइप बैंड और ब्रास बैंड ने अपनी प्रस्तुति दी। इस दौरान पचास बच्चों ने आठ मिनट की नृत्य नाटिका मां तुझे सलाम की प्रस्तुत की।
dance
नाटिका में कथक, भरतनाट्यम, सूफी और कंटेपरेरी फॉर्म एक सैनिक का जीवन दिखाया गया। नाटिका के माध्यम से ये पेश किया गया कि सेना में जवान अपनी देश की रक्षा के लिए लड़ता है। वह शहीद भी हो जाता है तो उसकी मां की आंखों में आंसू नहीं, बल्कि शहादत का गर्व होता है। नाटिका में जंग और जीत के दृश्यों को प्रस्तुत किया गया।
dance
देशभक्ति गीत और धुनों में मोहा मन

इससे पहले थ्री ईएमई के मिलिट्री बैंड, जाज बैंड, पाइप बैंड और ब्रास बैंड ने प्रस्तुति दी। कलाकार सैनिकों ने देशभक्ति गीतों को पेश किया तो वहां मौजूद हर शख्स का रोम-रोम देशभक्ति से भर गया।
song
हर पल कभी शहनाई, तो कभी बैंड और पाइप से निकलते देशभक्ति के नगमें परिसर में गूंजते रहे। इस दौरान बैंड ने कदमों से कदम मिलते हैं, सारे जहां से अच्छा हिन्दूतां हमारा और ऐ मेरे प्यारे वतन जैसे गीतों की प्रस्तुति दी।
audience
कार्यक्रम की अगली कड़ी में अभिलाषा ग्रुप के यावर खान व साथियों ने सात देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में उन्होंने इट्स हैप्पन ऑनली इंडिया गीत पेश किया तो दर्शक हाथ उठाया साथ गाना गानें लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो