scriptऔचक निरीक्षण पर निकले सीएम शिवराज, कलेक्ट्रेट में जाना लोगों का हाल | CM Shivraj Singh reached surprise inspection of Collectorate | Patrika News

औचक निरीक्षण पर निकले सीएम शिवराज, कलेक्ट्रेट में जाना लोगों का हाल

locationभोपालPublished: Nov 23, 2020 02:04:02 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

एक्शन में सीएम शिवराज, राजधानी में औचक निरीक्षण पर निकले, कलेक्ट्रेट के बाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पहुंचे…

action.jpg

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को एक्शन मूड में नजर आए। सोमवार की सुबह ही सीएम शिवराज राजधानी भोपाल में औचक निरीक्षण के लिए निकले और लोगों से बातचीत कर उनका हाल जाना। इस दौरान सीएम ने लोगों की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश भी दिए।

7836.jpg

कलेक्ट्रेट में सुनीं लोगों की समस्याएं

बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान किसी दूसरे शहर के औचक निरीक्षण पर जाने वाले थे लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने राजधानी भोपाल में ही औचक निरीक्षण का कार्यक्रम तय किया और वो कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। कलेक्ट्रेट में आए लोगों से सीएम शिवराज ने बातचीत की और उनका हाल जाना। इस दौरान सीएम ने लोगों से पूछा कि वो किस काम से आए हैं और कोई समस्या तो नहीं है। सीएम ने लोगों से कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की बात भी कही और अधिकारियों से भी बातचीत की। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी लोग समस्याएं लेकर आ रहे हैं उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत न हो और जल्द से जल्द लोगों की समस्याओं का हल निकाला जाए।

 

https://youtu.be/3tQMykFFEcI

आवेदन प्रति शुल्क कम हो सकता है

लोक सेवा केन्द्र की व्यवस्थाओं पर सीएम शिवराज ने संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि सारी व्यवस्थाएं ठीक हैं और जितने भी लोगों से उन्होंने बात की वो भी संतुष्ट हैं। हालांकि आवेदन की प्रति के बदले लिए जाने वाले 5 रुपए प्रति शुल्क को लेकर सीएम ने ये जरुर कहा ये उन्हें ज्यादा लगा है और जल्द ही कलेक्टर इसे कम करने के बारे में निर्णय ले सकते हैं।

 

7839.jpg

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पहुंचे सीएम

कलेक्ट्रेट का निरीक्षण करने के बाद सीएम शिवराज कोहेफिजा इलाके के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पहुंचे। यहां सीएम ने व्यवस्थाएं देखीं और अधिकारियों से बातचीत कर उन्हें जरुरी दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री चौहान ने सीवरेट ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करने के बाद कहा कि प्लांट के निर्माण कार्य को पूरा करने की तारीख 15 दिसंबर है और वो उसी दिन इसका उद्घाटन करेंगे। सीएम ने बताया कि प्लांट के बनने के बाद भोपाल के बड़े तालाब में गंदा पानी नहीं मिलेगा और प्लांट से निकलने वाली गाद से खाद बनाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो