एक्शन में मुख्यमंत्री, अफसरों से कहा- हर माह समीक्षा करूंगा, सिर्फ काम को दें प्राथमिकता

उपचुनाव में जीत के बाद प्रदेश के अफसरों के साथ सीएम की पहली बैठक...। दिए ये निर्देश...।

By: Manish Gite

Published: 13 Nov 2020, 02:55 PM IST

भोपाल। उपचुनाव ( by election ) में जीत से उत्साहित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को एक्शन में नजर आए। उन्होंने प्रदेश के अफसरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग ( video conferencing ) के जरिए दिसा निर्देश दिए। वहीं मुख्यमंत्री ने सभी से काम को प्राथमिकता देने की बात कही।

 

दीपावली के एक दिन पहली शुक्रवार को मुख्यमंत्री ( cm shivraj singh chouhan ) के साथ ही मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ( iqbal singh bains ) एवं प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी ( dgp vivek johri ) थे। जबकि प्रदेश के सभी संभागायुक्त, कलेक्टर, आइजी और एसपी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए थे। चौहान ने कहा कि अब मैदानी अफसरों की पोस्टिंग मेरिट के आधार पर की जाएगी। हर काम को प्लानिंग के साथ करना होगा। चौहान ने कहा कि वे अफसरों से अच्छा परफार्मेंस ही चाहते हैं।

चौहान ने कहा कि विभागीय अफसर अपने कार्यों की समीक्षा करें और प्लानिंग के साथ ही काम को आगे बढ़ाएं। अपने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का परफार्मेंस देखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर माह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रच्चा करेंगे और कार्यों की समीक्षा कर परफार्मेंस देखेंगे।

और क्या बोले सीएम

-आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप को लेकर कहा कि रोडमैप काग पर लिखी बात नहीं है। बगैर समय गंवाए तत्परता से जमीन पर उतारने का काम शुरू कर दें।
-केंद्र सरकार की हर योजना में मध्यप्रदेश को नंबर वन रहना होगा।
-अलग-अलग कमेटियां बनाकर विभागवार नजर रखी जाएगी।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned