script31 जनवरी के बाद स्कूल खुलेंगे या नहीं, सरकार ने दिया ये जवाब… | CM Shivraj will take the decision to open the school | Patrika News

31 जनवरी के बाद स्कूल खुलेंगे या नहीं, सरकार ने दिया ये जवाब…

locationभोपालPublished: Jan 27, 2022 05:28:06 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-सीएम शिवराज लेंगे स्कूल खोलने का निर्णय-गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा पहले मुख्यमंत्री कोरोना की समीक्षा करेंगे, इसके बाद लिया जाएगा फैसला

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल खोलने पर संशय बना हुआ है। जैस-जैसे 31 जनवरी नजदीक आ रही है अभिभावक और बच्चे दोनों ही उलझन में हैं। साथ ही कोरोना की रफ्तार में भी कमी नहीं आ रही है। ऐसे में सरकार स्कूलों को लेकर जल्द ही बड़ा फैसला ले सकती है। इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को संकेत दिए हैं।

मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगे। इस समीक्षा के बाद ही स्कूलों के भविष्य को लेकर कोई निर्णय हो सकेगा। मिश्रा ने बताया कि सीएम शिवराज की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक 30 या 31 जनवरी को होगी। कोरोना के पिछले 24 घंटे में 9532 ने केस आए हैं। संक्रमण दर 11.95 है। ऐसे में सभी पक्षा को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

वहीं बीते दिनों बैतूल पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इसके स्पष्ट संकेत दिए हैं। इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान सामने आया है। गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने बैतूल पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि स्कूलों के खुलने और बंद होने का फैसला प्रदेश में माहामारी के हालातों पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। अगर यही स्थिति रही तो 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खोलना मुश्किल होगा। मंत्री परमार ने कहा कि स्कूल खोलना या बंद करना संक्रमण की परिस्थिति पर निर्भर करता है। संक्रमण का प्रभाव कम हुआ तो स्कूल खुल भी सकते हैं। समय पर समीक्षा करेंगे, फिर तय करेंगे कि स्कूल खोले जाए या नहीं।

जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 जनवरी से स्कूल बंद करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी तक ऑफलाइन क्लास बंद कर दी थी। इसके बाद से ही ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं।

मंत्री परमार ने कहा कि हम समीक्षा करेंगे। बता दें कि 24 घंटे में भोपाल में 2049 नए संकमित मिले हैं। इंदौर में 2278 पॉजिटिव आए हैं। दो की मौत भी रिपोर्ट हुई। जबलपुर में 710 केस मिले हैं। यहां भी 2 नई मौतें रिपोर्ट हुई हैं। मध्यप्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के नए स्ट्रेन BA.2 के 26 केस सामने आ चुके हैं। इंदौर में 21 पेशेंट तो शिवपुरी में 5 पेशेंट में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। इंदौर में नए स्ट्रेन के 20 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हो चुके हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87cvm6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो