scriptCoaching class and hospital fined, they were doing dirt | कोचिंग क्लास और हॉस्पिटल पर fine, यहां-वहां पर्चे चिपकाकर कर रहे थे गंदगी | Patrika News

कोचिंग क्लास और हॉस्पिटल पर fine, यहां-वहां पर्चे चिपकाकर कर रहे थे गंदगी

nagar nigam इन दिनों सार्वजनिक स्थानों को गंदा करने वालों से वसूल रहा जुर्माना, संपत्ति विरुपण अधिनियम-1994 के तहत की जा रही ये कार्रवाई।

भोपाल

Published: March 27, 2022 01:09:01 am

भोपाल. अपनी Coaching class और hospital का प्रचार—प्रसार करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर पर्चे चिपकाए जा रहे थे। सार्वजनिक स्थानों को बदरंग किया जा रहा था। शनिवार को Coaching class और हॉस्पिटल के विरुदृध कार्रवाई करते हुए र fine लगाया गया। जानकारी के अनुसार nagar nigam आयुक्त केवीएस चौधरी शनिवार को निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान जोन क्रमांक 18 के अंर्तगत आने वाले वार्ड 80 में वार्ड कार्यालय के सामने अमित Coaching class के एडवरटाइजिंग पर्चे लगाए जा रहे थे। nagar nigam आयुक्त ने संबंधित व्यक्ति को तत्काल रुकवाया। उसके पर्चे आदि जब्त कराए गए और अमित Coaching class पर सार्वजनिक स्थलों पर गंदगी फैलाने और सम्पत्ति विरूपण करने पर चालानी कार्रवाई की गई। क्लासेज पर सात हजार रुपए का fine लगाया गया।

Bhopal Illegal tap connections रिकॉर्ड में नहीं, स्पॉट पर है तो एक साल का शुल्क जमाकर नियमित किए जा रहे अवैध नल कनेक्शन
Bhopal Illegal tap connections रिकॉर्ड में नहीं, स्पॉट पर है तो एक साल का शुल्क जमाकर नियमित किए जा रहे अवैध नल कनेक्शन

अरिहंत किडनी एवं मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल
इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 82 में अरिहंत किडनी एवं मल्टी स्पेशलिटी hospital द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर पर्चे सहित प्रचार-प्रसार सामग्री लगाई गई थी। अरिहंत किडनी एवं मल्टी स्पेशलिटी hospital द्वारा सार्वजनिक स्थल को गंदा किया जा रहा था। सम्पत्ति विरूपण करने तथा गंदगी फैलाने पर hospital के खिलाफ भी चालानी कार्रवाई की गई। साथ में पांच हजार रुपए का fine भी लगाया गया।

प्रॉपर्टी डीलर और फिटनेस सेंटर पर हो चुका जुर्माना
इससे पहले दीवार और रोड साइनेज बोर्ड पर पर्चे चिपकाने वाले संगीता प्रॉपर्टी डीलर के संचालक सुनील दुबे और अटरेक्शन फिटनेस एंड वेट लिङ्क्षफ्टग सेंटर पर nagar nigam की टीम ने सोमवार को 6 हजार रुपए का fine लगाया था। संपत्ति विरुपण अधिनियम-1994 के तहत ये कार्रवाई की गई थी। लालघाटी निवासी सुनील दुबे की संगीता प्रॉपटी डीलर के नाम पर एजेंसी है। अपने प्रोजेक्ट के प्रचार के लिए सार्वजनिक स्थल से लेकर दिशासूचक बोर्ड तक पर प्रचार सामग्री चस्पा कर रखी थी। पांच हजार का fine लगाया गया था। इसी तरह अटरेक्शन फिटनेस एण्ड वेट लिङ्क्षफ्टग सेंटर के प्रचार का बैनर लगाने वाले जिम संचालक के विरुद्ध कार्रवाई कर एक हजार का र fine वसूला गया था। शक्ति नगर सेक्टर-2 में भी खुले स्थान पर कचरा फेंकने वाले भवन स्वामी पर भी fine किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.