script

फिर से लौटी ठंड, आने वाले 2 दिनों में इन जिलों में हो सकती है बूंदाबांदी

locationभोपालPublished: Mar 03, 2021 01:38:01 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-रात में सिहरन बढ़ी -दो दिन बाद फिर चढ़ने लगेगा पारा

weather_forecast_news.png

weather forecast

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में मौसम के दो रंग (weather forecast) देखने को मिल रहे हैं। बीते दो दिन से तेजी से बढ़ रहा पारा एक बार फिर नीचे (weather update) गिरने लगा है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के कारण अभी दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होने लगी है। हालांकि आने वाले दो दिनों के बाद न्यूनतम तापमान में फिर बढ़ोतरी होने के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक हवा का रुख फिर बदलने से इस तरह की स्थिति बनेगी। हवा के साथ नमी आने से बादल छाने लगेंगे। इससे रात के तापमान में फिर बढ़ोतरी होने लगेगी।

photo6183857071007574545_6090606_835x547-m.jpg

हो सकती है बूंदाबांदी

वहीं बीते दिन से एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में दाखिल होने जा रहा है, जिसके प्रभाव से मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है। जिसकी वजह से 4 मार्च से प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और शाम के समय भोपाल, राजगढ़ सहित कई जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ का असर

मौसम विभाग का मानना है कि पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ मौजूद है। इस वजह से हवा का रुख कभी पूर्वी तो कभी पश्चिमी हो रहा है। इससे वातावरण गर्म होने और हवा के साथ नमी आने की संभावना बढ़ गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zo7h3

ट्रेंडिंग वीडियो