कलेक्टर- डीआईजी ने जारी किया वीडियो, बोले नागरिकों को मिलती रहेगी आवश्यक सामग्री

पीएम नरेंद्र मोदी के 21 दिनों तक भारत में लॉक डाउन करने के बाद बाजार में लग गई थी भीड़

भोपाल। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जैसे ही 24 मार्च की रात देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही 21 दिनों तक भारत में लॉक डाउन करने करने की बात कही वैसे ही पूरे शहर में जगह जगह भीड़ लग गई। पेट्रोल पंप से लेकर सब्जी और किराना की दुकानों पर लोगों की भीड़ दिखाई दी। दानिश नगर निवासी अशोक चौहान ने का कहना है कि जहां एक तरफ पीएम मोदी भीड़ में न जाने की अपील कर रहे है वही दूसरी ओर लोग अधिक से अधिक भीड़ लगाकर सामान खरीद रहे है। निवासी अशोक चौहान का कहना है कि जिस बीमारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक भारत में लॉक डाउन किया लोग उसी अपील को नहीं मान रहें है।

 

कलेक्टर बोले, मिलते रहेंगे जरूरी सामान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 21 दिनों तक भारत में लॉक डाउन करने के बाद बाजारों में भीड़ लग गई। बाजारों में लगी भीड़ को देखते ही कलेक्टर तरूण कुमार पिथोड़े ने वीडियो जारी कर कहा कि पहले भी अपने आदेश में कह चुका हूं कि नागरिकों को घबराने की जरूरत नहीं हैं। कलेक्टर तरूण कुमार पिथोड़े ने कहा मैं नागरिकों को फिर से बता रहा हूं कि घबराने की जरूरत नहीं है। खान पीने की सभी चीजें मिलते रहेंगे। दूध, सब्जी, फल, दवाएं किराना के सामानों में कोई रोक नहीं है। ये सब लोग अपने अपने क्षेत्र की दुकानों से खरीद सकते है।

 

भोपाल डीआईजी ने कहा अफवाह पर न दें ध्यान
भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने शहरवासियों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर चल रहे अफवाहों पर ध्यान न दें। भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि हम लोगों ने शहर के सभी व्यापारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में हमने सभी व्यापारियों को कहा कि अगर आप का माल किसी जिले मे फंसा है तो आप उसकी जानकारी हमें दें। हम आप के माल को आप तक पहुंचाएगें। भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने कहा भले ही भोपाल में कफ्र्य लगा है ,लेकिन नागरिकों को जरूरी सामान मिलते रहेंगे।

21 दिन का लॉकडाउन लागू रहेगा
पीएम मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू रहेगा। गौरतलब है किकोरोना वायरस के कारण देश के लगभग सभी राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि 21 दिन अगर आप नहीं संभलें तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा। बाहर निकलना क्‍या होता है। यह 21 दिन के लिए भूल जाइए। घर पर ही रहें मैं यह बात परिवार के सदस्‍य के तौर पर कह रहा हूं। इसमें लिखा है को- कोई, रो- रोड पर ना- ना निकले।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned