scriptकलेक्टर ने लगाई फटकार, कहा- प्लॉट देने हैं या जेल जाना है | Collector rebuked, said- Plot to be given or to go to jail | Patrika News

कलेक्टर ने लगाई फटकार, कहा- प्लॉट देने हैं या जेल जाना है

locationभोपालPublished: Jan 22, 2020 01:28:27 am

Submitted by:

Sumeet Pandey

विशेष जनसुनवाई: सात सोसायटी के पदाधिकारियों ने 50 आवंटियों को पत्र जारी किए, अब अधिकारी दिलवाएंगे पात्रों को कब्जा

कलेक्टर ने लगाई फटकार, कहा- प्लॉट देने हैं या जेल जाना है

कलेक्टर ने लगाई फटकार, कहा- प्लॉट देने हैं या जेल जाना है

भोपाल. भू माफिया बनी गृह निर्माण सोसायटियों के फर्जीवाड़ों की सूची फाइनल हो चुकी है। कलेक्टर तरुण पिथोड़े 128 सोयायटियों की 503 शिकायतों की सूची को मॉनीटरिंग कर रहे हैं। कलेक्टर ने मंगलवार को गृह निर्माण सोसायटियों की जांच के बाद सात सोसायटी के पदाधिकारियों को फटकार लगाकर कहा कि जनता को प्लॉट देने हैं या जेल जाना है। इसके बाद अध्यक्षों ने जितने प्लॉट दिए जा सकते थे उसके आवंटन पत्र जारी करा दिए। मंगलवार देर रात तक ये बैठक चली है। इसमें 50 आवंटियों को पत्र जारी किए गए हैं। बुधवार को प्रशासन इन पर कब्जे दिलाएगा। गृह निर्माण समितियों की जांच व पात्रों को प्लॉट और आवास उपलब्ध कराने गठित विशेष प्रकोष्ठ की ओर से विशेष जनसुनवाई की गई।
इसमें जय भवानी गृह निर्माण सोसायटी अध्यक्ष ने बताया कि 14 प्लॉट हैं जिनके लिए रास्ता नहीं है। कलेक्टर ने एसडीएम को प्लॉट का रास्ता खुलवाने को कहा। इसमें दो पात्रों को प्लॉट मिलेंगे। श्री राम गृह निर्माण की 1.28 एकड़ जमीन पर प्लॉट दिए जाएंगे। पल्लवी गृह निर्माण सोसायटी अध्यक्ष ने बंधक प्लॉट मुक्त कराने आवेदन दिया है। सौरभ गृह निर्माण के उपाध्यक्ष ने दो शिकायतकर्ता की जमा राशि लौटाई है। महाराजा अग्रसेन के अध्यक्ष ने भूखंड देने का भरोसा दिया है। कान्हा सोसायटी ने 17 आवंटन पत्र जारी किए हैं। जय भवानी में भी 14 लोगों को प्लॉट आवंटित किए गए हैं।
इन्हेें यहां आवंटित हुए प्लॉट
वरुण हाउसिंग सोसायटी में 10 लोगों को प्लॉट आवंटित किए गए हैं इनमें मोहनलाल साहू को अमन कॉलोनी में, शारदा पवार को बाग उमराव दूल्हा, प्रदीप कुलकर्णी को त्रिलंगा, मीना डोबले को साउथ टीटी नगर, प्रमलाल को नयापुर, सुखराम को नबी बाग, सुनील जैन को आकृति गार्डन, रेणू बझांनी को गुलमौहर कॉलोनी, विकास मिश्रा को गायत्री नगर और बरखा गायसवाल को गुलमौहर में प्लॉट आवंटित किए गए हैं। पेरिस सोसायटी में तीन, शहीद हेमू कालाणी में एक, जन सहयोग चार, पल्लवी में एक पीडि़त को प्लॉट आवंटित किया गया है।
महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष से भी की धोखाधड़ी
रोहित गृह निर्माण सोसायटी में घनश्याम राजपूत के फैलाए जाल की परतें खुलती जा रहीं हैं। मंगलवार को कलेक्टोरेट में हुई जनसुनवाई में पीडि़त अजय सक्सेना ने बताया कि उनकी जगह किसी रोहित चौहान और उनकी पत्नी के नाम दो प्लॉट आवंटित कर रजिस्ट्री करा दी गई।
कोर्ट ने अजय के पक्ष में फैसला सुनाते हुए प्लॉट देने के आदेश भी जारी कर दिए, लेकिन सहकारिता विभाग के अफसरों की मिलीभगत से अब तक प्लॉट नहीं मिला। अजय ने बताया कि एक दशक से कलेक्टर जनसुनवाई व सहकारिता विभाग में शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई है। आरोप है कि प्लॉट नहीं मिलने के दुख में पत्नी कुसुमा भारद्वाज का निधन भी हो गया है। अजय की शिकायत को जांच के लिए सहकारिता विभाग को भेजा गया है। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान ने भी मंगलवार को गौरी हाउसिंग सोसाइटी में धोखाधड़ी की शिकायत की है। कांग्रेस नेत्री ने कलेक्टर तरुण पिथोड़े को शिकायत करते हुए बताया कि सोसायटी के तत्कालीन अध्यक्ष अशोक सिंह ने वर्ष-1989 में प्लॉट के लिए रुपए जमा करा लिए, लेकिन अब तक प्लॉट नहीं मिला। कलेक्टर ने मामले की जांच उपायुक्त सहकारिता विनोद सिंह को सौंपी है।
आज 10 लोगों को भू खंड का आवंटन करा दिया है। अब अफसर इन्हें कब्जा दिलाएंगे। हमारी कोशिश है कि जल्दी लोगों को राहत मिले।
तरुण पिथोड़े, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो