scriptएप्रोच रोड में अटकीं दर्जनों कॉलोनियां | colonies problam bhopal | Patrika News

एप्रोच रोड में अटकीं दर्जनों कॉलोनियां

locationभोपालPublished: Sep 18, 2021 12:42:30 am

नगर निगम और एजेंसियों के बीच उलझा मामला
 

एप्रोच रोड में अटकीं दर्जनों कॉलोनियां

एप्रोच रोड में अटकीं दर्जनों कॉलोनियां

भोपाल. शहर में कई जगह कॉलोनियां तो बन गई लेकिन इन तक पहुंचने के लिए एप्रोच रोड के कारण हजारों की आबादी परेशान है। शहर की दर्जनों कॉलोनियों में इस तरह की स्थिति है। यहां रोड बनाने को लेकर नगर निगम और सीएम हेल्पलाइन में कई शिकायतें हो चुकी हैं।
शहर में सौ से ज्यादा एप्रोच रोड बीते दो से चार साल से नेताओं-स्थानीय जनप्रतिनिधियों के आश्वासनों के बीच ही झूल रही है। लाखों रुपए के बड़े बंगले-अपार्टमेंट के बावजूद रहवासी अपनी कॉलोनी से मुख्यमार्ग तक पहुंचने में दिक्कत महसूस करते हैं। होशंगाबाद रोड स्थित कॉलोनियों से लेकर कोलार, अवधपुरी, बैरागढ़, रायसेन, कटारा हिल्स व अन्य क्षेत्रों की कॉलोनियों की यही स्थिति है। होशंगाबाद रोड के पास कॉलोनी में इस तरह की शिकायत हो चुकी है। एक मामला कोलार बर्रई मार्ग का भी अटका हुआ है।
अवधपुरी स्थित चार कॉलोनियों के रहवासी बीते चार साल से अपनी एप्रोच रोड बनवाने महापौर से लेकर पार्षद, विधायक तक चक्कर लगा रहे हैं। रहवासी स्नेहलता राजपूत का कहना है कि रोड बनवाने में अब तक निराशा ही है। सीएम हेल्प लाइन में सड़क सुधार को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई थी।
बिना समाधान के बंद

करीब 6 माह तक अफसरों के बीच ये मामला चला लेकिन अंत में बिना समाधान के इसे बंद कर दिया गया। होशंगाबाद रोड के पास करीब दो दर्जन कॉलोनियों को जोडऩे वाली सड़क का है।
नगर निगम काम कर रहा है। बारिश के बाद सड़कों का सुधार कराया जाएगा। इसमें इनका सुधार भी किया जाना है।
प्रेमशंकर शुक्ला, प्रवक्ता ननि

भोपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो