scriptकॉलोनी में कचरे का ढेर, नहीं हो रही सुनवाई | Colony | Patrika News

कॉलोनी में कचरे का ढेर, नहीं हो रही सुनवाई

locationभोपालPublished: Sep 07, 2021 12:13:47 am

शहर के कई हिस्सों में सफाई की व्यवस्था बेहद लचर हो चुकी है। कई दिन तक सफाई नहीं होती, वहीं कचरा उठाने वाले वाहन भी रोज नहीं पहुंचते।

कॉलोनी में कचरे का ढेर, नहीं हो रही सुनवाई

कॉलोनी में कचरे का ढेर, नहीं हो रही सुनवाई

भोपाल. शहर के कई हिस्सों में सफाई की व्यवस्था बेहद लचर हो चुकी है। कई दिन तक सफाई नहीं होती, वहीं कचरा उठाने वाले वाहन भी रोज नहीं पहुंचते। ऐसा ही हाल ग्रीन पार्क और चौकसे नगर कॉलोनी का है। चौकसे नगर के रहवासी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि यहां नियमित सफाई नहीं होने और कचरा गाड़ी नहीं पहुंचने से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं।
अन्य रहवासियों ने बताया कि खाली प्लॉट पर कई दिनों से कचरा उठाने के लिए गाड़ी नहीं पहुंची है, जिस कारण कचरे के ढेर लगे हैं। घरों से निकलने वाला कचरा भी सड़क किनारे पड़ा है। इसके बावजूद सफाई होना तो दूर की बात, गंदगी लगातार बढ़ रही है। स्वच्छता सर्वे के समय सफाई को लेकर जो सख्ती बरती गई थी, वो अब नजर नहीं आ रही है।
स्वच्छता सर्वे खत्म होने के बाद सड़कों पर फिर से कचरा नजर आने लगा है। डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के काम में लगे वाहन व सफाई कर्मचारी लापरवाही कर रहे हैं। थोड़ी-थोड़ी दूरी पर लगे कचरे के ढेर से उठती दुर्गंध परेशानी का कारण बन रही है। क्षेत्रीय रहवासी ने बताया कि क्षेत्र में सफाईकर्मी कचरे का ढेर लगा देते हैं, जो चार से पांच दिन तक नहीं उठता। शिकायत करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
शहर में बारिश के जारी दौर में गंदगी न हटने से यहां संक्रामक रोग का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। लोगों का कहना है कि गंदगी के चलते बदबू बढ़ रही है, मच्छरों की भरमार बढ़ रही है, जिससे बच्चों व बुजुर्गों को मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। हम सभी रहवासियों की मांग है कि यहां सफाई की उचित और नियमित व्यवस्था की जाए। पहले भी कई बार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से इस संबंध में शिकायत की गई है, लेकिन कोई बदलाव होता तो नहीं दिखा।

ट्रेंडिंग वीडियो