scriptविवादास्पद टिप्पणी पर बढ़ीं दिग्विजय सिंह की मुश्किलें, बाल आयोग ने लिया संज्ञान | commission for protection of child rights took cognizance digvijay | Patrika News

विवादास्पद टिप्पणी पर बढ़ीं दिग्विजय सिंह की मुश्किलें, बाल आयोग ने लिया संज्ञान

locationभोपालPublished: Sep 27, 2021 06:10:41 pm

Submitted by:

Manish Gite

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान…।

digvia.jpg

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने दिग्विजय सिंह के बयान पर संज्ञान लिया।

 

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सोमवार को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ संज्ञान लेते हुए प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिखा है। गौरतलब है कि हाल ही में दिग्विजय सिंह ने कहा था कि ‘सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने वाले बच्चे नफरत का पाठ सीख कर दंगा करते हैं।’


राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (national commission for protection of child rights ) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने सोमवार को मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी को पत्र लिखा है। आयोग ने कहा है कि सरस्वती शिशु मंदिर के छात्रों ने शिकायत की थी, जिस पर संज्ञान लिया गया है।

 

 

छात्रों ने आयोग से की शिकायत में कहा था कि दिग्विजय ने एक कार्यक्रम में कहा था कि सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने वाले बच्चे नफरत का पाठ सीखकर दंगा करते हैं। इस कथन से हमें बेहद आघात लगा है, हमारी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है, हमारे आसपड़ोस के बच्चे हमारे साथ खेलने, मेल-जोल करने में हिचकिचा रहे हैं और हमको दंगाई कहकर चिढ़ा रहे हैं। आयोग ने बच्चों की अपील पर आयोग ने पुलिस कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया है।

https://twitter.com/digvijaya_28?ref_src=twsrc%5Etfw

बीजेपी ने भी किया पलटवार

इधर, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह से सवाल किया है कि आतंकवादी ओसामा के नाम के साथ जी लगाना, आतंकी जाकिर नाईक को शांतिदूत बताना, बाटला हाउस एनकाउंटर को झूठा बोलकर इन्सपेक्टर मोहन शर्मा की शहादत को अपमानित करना, सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगना, यह सब कांग्रेस की किस पाठशाला में पढ़ाया जाता है, देश जानना चाहता है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x838014
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो