scriptआंबेडकर जयंती महोत्सव में कव्वाली का मुकाबला, देर रात तक जमी महफिल | Competition of Qawwali in Ambedkar Jayanti Festival, gathering till la | Patrika News

आंबेडकर जयंती महोत्सव में कव्वाली का मुकाबला, देर रात तक जमी महफिल

locationभोपालPublished: Apr 12, 2023 10:46:20 pm

– आंबेडकर जयंती मैदान में तीन दिवसीय जयंती महोत्सव का शुभारंभ- आंबेडकर मैदान का सौंदर्यीकरण और आंबेडकर प्रतिमा की सुरक्षा की मांग

kavvali.jpg

आंबेडकर जयंती मैदान में तीन दिवसीय जयंती महोत्सव का शुभारंभ

भोपाल. तुलसी नगर िस्थत आंबेडकर जयंती मैदान में बुधवार रात्रि से तीन दिवसीय आंबेडकर जयंती महोत्सव की शुरुआत हुई। इस मौके पर बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान कव्वाली सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए, जो देर रात तक चलते रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उमाशंकर गुप्ता मौजूद थे। इस मौेक पर समाज के लोगों ने आंबेडकर जयंती मैदान के सौंदर्यीकरण और आंबेडकर प्रतिमा की सुरक्षा की मांग की।
दूरदर्शी सोच के धनी थे बाबा आंबेडकर
जयंती महोत्सव के शुभारंभ मौके पर मौजूद मुख्य अतिथि उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि डॉ बाबा साहेब आंबेडकर दूरदर्शी सोच के धनी थे।
उन्होंने देश और जनसामान्य के लिए जो कार्य किया है, वह अतुलनीय है। वह केवल दलित जनों के ही नहीं हम सबके मसीहा है, क्योंकि उन्होंने देश को जो संविधान दिया है, उसमें देश के प्रत्येक नागरिक के हितों को ध्यान रखकर सर्वधर्म समभाव पर आधारित है। इस मौके पर बीटी गजभिए, डॉ मोहनलाल पाटिल, धम्मरतन सोमकुंवर, वामन जंजाले, रामराव वामनकर सहित अनेक लोग मौजूद थे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8k11ag

देर रात तक चलता रहा कव्वाली का मुकाबला
जयंती महोत्सव के अंतर्गत अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए, इसके साथ ही कव्वाली का मुकाबला भी हुआ। इसमें नागर से आई महिला कव्वाल .क्राॅति मिलन और चन्द्रपुर के कव्वाल साहिल भारती बीच कव्वाली का शानदार मुकाबला देर रात तक चलता रहा। जिसका लोगों ने खूब आनंद उठाया।
आज निकलेगी मोमबत्ती रैली, महिलाएं करेगी मंच संचालन
आंबेडकर जयंती मैदान में गुरुवार को भी अनेक कार्यक्रम होंगे। इसके तहत गुरुवार को महिलाओं द्वारा समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मंच संचालन से लेकर सभी कार्यक्रमों का संचालन महिलाओं द्वारा किया जाएगा। इसमें महापौर मालती राय भी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेगी। इसी प्रकार रात्रि 11:30 बजे मैदान से मोमबत्ती रैली निकाली जाएगी, जो विभिन्न मार्गों से होते हुए रात्रि 12 बजे बोर्ड आॅफिस चौराहा अंबेडकर जयंती प्रतिमा के समक्ष पहुंचेगी। जहां मानवंदना होगी और आतिशबाजी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो