scriptComplain to Union Minister Nitin Gadkari for recovery at checkpost | एमपी में चेकपोस्ट पर 3 हजार तक वसूली, अब सीधे गडकरी से करेंगे शिकायत | Patrika News

एमपी में चेकपोस्ट पर 3 हजार तक वसूली, अब सीधे गडकरी से करेंगे शिकायत

नहीं रुक रही अवैध वसूली

 

भोपाल

Published: July 27, 2022 03:32:52 pm

भोपाल। मध्यप्रदेश में चेकपोस्ट पर खुलेआम अवैध वसूली की जा रही है। सभी दस्तावेज होने के बावजूद ट्रक चालकों और मालिकों को परेशान किया जा रहा है. उनसे जबरन उगाही की जा रही है. हाल ये है कि ट्रक चालकों से 3000 तक वसूले जा रहे हैं. उगाही नहीं दिए जाने पर गुंडागर्दी की जाती है. कई-बार शिकायतों के बाद भी न तो अवैध वसूली रुकी है और न ही संबंधित विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में परिवहन व्यवसायियों ने अब सीधे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर उन्हें सबूत सौंपने की बात कही है.

checkpost_1.png

राज्यभर के बेरियरों पर वाहन चालकों से अवैध वसूली सरेआम जारी है. सबसे ज्यादा वसूली ट्रक वालों से की जाती है जिससे ड्राइवर और मालिक दोनों परेशान हैं. राज्य की राजधानी भोपाल हो या व्यवसायिक राजधानी इंदौर, सभी जगहों पर यही हाल हैं. दूर-दराज के नाकों पर तो यह काम खुल्लमखुल्ला किया जा रहा है. ट्रक ड्राइवरों, मालिकों और परिवहन व्यवसायियों का आरोप है कि छिदंवाड़ा के राजना और सतनूर परिवहन चेकपोस्ट पर खुलकर अवैध वसूली की जा रही है. वाहन चालकों के अनुसार इन चेकपोस्टों पर जांच के नाम पर वाहन रोके जाते हैं. तमाम कागजात पूरे होने के बाद भी चालानी कार्रवाई की धौंस दिखाकर वाहन चालकों से पैसे मांगे जाते हैं. ड्राइवरों को फर्जी रसीद भी थमा दी जाती है. ट्रक ड्राइवरों और परिवहन व्यवसायियों के मुताबिक यहां ट्रकवालों से 500 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक की अवैध रूप से लिए जा रहे हैं.

ट्रक चालकों ने बताया कि ट्रक और इसमें लोड सामान के सभी दस्तावेज दिखाने के बाद भी परिवहन चेकपोस्ट पर पैसे लिए जाते हैं. इन जगहों पर सरकारी अधिकारी या कर्मचारी सीधे ये काम नहीं करते बल्कि बाहरी लड़कों से उगाही का ये काम कराया जाता है. अवैध वसूली के लिए सरेआम गुंडागर्दी भी की जा रही है.

पूरे प्रदेश में यही स्थिति है। ट्रक ट्रांसपोर्टर्स इतने परेशान हो चुके हैं कि अब सीधे केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से शिकायत करने की बात कह रहे हैं. गडकरी अगले महीने इंदौर आ रहे हैं. इसको लेकर ट्रांसपोर्टर्स ने इंदौर के सांसद शंकर लालवानी को पत्र लिखकर उनसे गडकरी से मुलाकात कराने का निवेदन किया है। ट्रक ट्रांसपोर्टर्स का कहना है कि वे परिवहन से जुड़ी अपनी समस्याओं साझा करने के साथ ही गडगरी को अवैध वसूली का सबूत भी देना चाहते हैं।

इंदौर ट्रक आपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने केंद्रीय मंत्री को मध्यप्रदेश में परिवहन चेकपोस्ट पर हो रही अवैध वसूली एवं गुंडागर्दी की जानकारी मय सबूत देने की बात कही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.