script

भाजपा विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

locationभोपालPublished: Oct 30, 2018 01:31:05 am

Submitted by:

Ram kailash napit

छात्र-छात्राओं को स्कूली ड्रेस में बुलाया गया था युवा टाउन हॉल कार्यक्रम में

news

MLA Surendranath Singh

भोपाल. भाजयुमो की ओर से रविवार को रवींद्र भवन में हुए युवा टाउन हॉल कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को बुलाने पर भाजपा विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला श्यामला हिल्स थाने में दर्ज हुआ है। रिटर्निंग ऑफिसर टीटी नगर संजय श्रीवास्तव ने बताया कि चुनाव आयोग को शिकायत मिली थी। कार्यक्रम के वीडियो में मदर टैरेसा और कोलार सहित अन्य स्कूलों के बच्चे दिख रहे हैं। उनमें से अनेक 18 साल से छोटे हैं। स्कूल की बसें भी कार्यक्रम स्थल के बाहर खड़ी थीं। ये आचार संहिता का उल्लंघन है। ये रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजी गई। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इस कार्यक्रम की अनुमति भी सुरेंद्रनाथ सिंह ने ली थी।

संत समागम कार्यक्रम को लेकर राजेश तिवारी पर भी केस दर्ज
इधर,रवींद्र भवन में पिछले दिनों हुए संत समागम कार्यक्रम आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए आयोजक राजा भोज एकल समिति के अध्यक्ष राजेश तिवारी पर श्यामला हिल्स थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया है। इस मामले में कांग्रेस की तरफ से शिकायत की गई थी कि सीएम मंच पर पहुंच गए। इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी। इस कारण इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है।
4 और 7 नवंबर छोड़कर दाखिल कर सकते हैं नामांकन
विधानसभा निर्वाचन-2018 में अभ्यर्थियों के नामांकन के संबंध में निर्वाचन आयोग ने 2 से 9 नवम्बर तक डेट घेषित कर दी है। इन दिनों में 4 नवंबर रविवार और 7 दीपावली को छोड़कर सभी दिन नामांकन के फॉर्म लिए जाएंगे। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से सभी रिटर्निंग ऑफिसरों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार ही फॉर्म लें। प्रत्याशी पर अपराध संबंधी जानकारी के लिए तीन बार अधिक सर्कुलेशन वाले अखबारों में सूचना प्रसारित कराएं। भोपाल में 2 नवंबर से नामांकन के फॉर्म लेना शुरू हो जाएगा। बैरसिया, दक्षिण-पश्चिम और हुजूर विधानसभा के नामांकन कलेक्टोरेट परिसर में लिए जाएंगे। जबकि उत्तर के बैरागढ़ एसडीएम, नरेला के गोविंदपुरा एसडीएम, मध्य के शहर एसडीएम और गोविंदपुरा विधानसभा के नामांकन एमपी नगर एसडीएम दफ्तर में लिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो