scriptकंप्यूटर बाबा ने रेत माफियाओं की कर दी है ‘नींद हराम’, देखिए कार्रवाई की 5 तस्वीरें | computer baba action: computer baba raided on sand mafia | Patrika News

कंप्यूटर बाबा ने रेत माफियाओं की कर दी है ‘नींद हराम’, देखिए कार्रवाई की 5 तस्वीरें

locationभोपालPublished: Jun 22, 2019 07:50:12 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

पूरे फॉर्म में दिख रहे हैं कंप्यूटर बाबा, रेत माफियाओं के खिलाफ एक्शन से मचा है हड़कंप

computer baba action

computer baba action

भोपाल. नर्मदा नदी ( Narmda river ) न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा अब एक्शन ( computer baba action ) में आ गए हैं। कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी ( narmda river ) में अवैध खनन करने वाले रेत माफियाओं ( sand mafia ) पर कार्रवाई शुरू कर दी है। बाबा रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए दिन-रात एक हुए हैं। कभी रात को नदी में नाव से पहुंच जा रहे हैं तो कभी दिन में भी पहुंचे रहे हैं। आइए हम आपको बाबा के कार्रवाई की पांच तस्वीरें दिखाते हैं।
शनिवार को बाबा मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर के दौरे पर थे। इस दौरान वो नरसिंहपुर-जबलपुर सीमा पर चल रहे अवैध रेत खनन का खुलासा किया। बाबा के आदेश पर पुलिस ने अवैध खनन में लगे मशीनों को जब्त किया। बाबा के पहुंचते ही वहां से रेत माफिया फरार हो गए। कंप्यूटर बाबा इस कार्रवाई के लिए नाव के जरिए पहुंचे थे।
इसे भी पढ़ें: computer baba ने पकड़ी रेत चोरी, video में देखें दबंग अवतार

computer baba action
 

नरसिंहपुर प्रवास के दौरान बाबा को हाजीपुर, जुगपुरा और बुद गांव में अवैध खनन की जानकारी मिली। इन गांवों में रेत माफिया पाइप लाइन के जरिए रेत उत्खनन कर रहे थे। बाबा ने पुलिस अधिकारियों को सूचित कर तुरंत इन लोगों पर कार्रवाई की। इसके साथ ही अवैध खनन की सूचना देने के लिए उन्होंने ग्रामवासियों को टोल फ्री नंबर से अवगत कराया।
computer baba action
 

रास्ता रोका
नरसिंहपुर से पहले कंप्यूटर बाबा ने रायसेन जिले में नर्मदा में चल रहे अवैध खनन को देखा। बाबा के अऩुसार जब वे तहसील बाड़ी ग्राम के भारकच्छ, बोरा-मछबाई पहुंचे तो रेत माफियाओं ने उनका रास्ता अवरुद्ध कर दिया। उसके बाद वह तहसीलदार की गाड़ी से घाटों का अवलोकन किया।
computer baba action

नदी में फंस गए थे बाबा
16 जून को कंप्यूटर बाबा ने सीहोर जिले में भी कार्रवाई की थी। रात के अंधेरे में वह नाव पर सवार होकर रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए नदी में उतर गए थे। लेकिन पुलिस देर से पहुंची तब तक रेत माफिया वहां से फरार हो गए थे। इस दौरान कंप्यूटर बाबा की बोट भी नदी में फंस गई थी।
computer baba action
 

शिवराज पर बोला हमला
नरसिंहपुर में कार्रवाई के बाद कंप्यूटर बाबा ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर हमला किया। कंप्यूटर बाबा ने कहा कि नर्मदा में अवैध खनन शिवराज सरकार की देन है। शिवराज सिंह चौहान के कारण ही भारी तदाद में नर्मदा नदी में रेत खनन का सिलसिला चल रहा है। कंप्यूटर बाबा ने कहा कि नर्मदा नदी के घाटों की स्थिति देखने के बाद सीएम कमलनाथ से चर्चा करके आगे की रणनीति तैयार की जाएगी, ताकि नर्मदा नदी में अवैध उत्खन्न पर रोक लग सके।
इसे भी पढ़ें: कम्प्यूटर बाबा ने कहा- नर्मदा में अवैध रेत खनन भाजपा सरकार की देन

computer baba action
 

लोकसभा चुनाव के बाद संभाला काम
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कंप्यूटर बाबा नर्मदा नदी न्यास के अध्यक्ष पद का काम संभाला। पदभार ग्रहण करते ही कंप्यूटर बाबा ने कहा था कि नर्मदा नदी का जायजा लेने के लिए हेलिकॉप्टर चाहिए। बाबा ने इसके पीछे तर्क दिया था कि वो पद यात्रा पहले ही कर चुके हैं। ऐसे में काम में तेजी लाने के लिए हेलिकॉप्टर की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो