कंप्यूटर बाबा की कमलनाथ सरकार से नई मांग, हेलिकॉप्टर के बाद अब मंत्रालय में मांगा कमरा

  • विधानसभा चुनाव के समय भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस के पक्ष में उतरे थे कंप्यूटर बाबा
  • कंप्यूटर बाबा को शिवराज सरकार में बनाया गया था दर्जा प्राप्त मंत्री।

By: Pawan Tiwari

Updated: 25 Jun 2019, 06:06 PM IST

भोपाल. नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा ( computer baba )ने मध्यप्रदेश की कमल नाथ ( Kamal Nath )सरकार से नई डिमांड की है। नर्मदा, क्षिप्रा एवं मन्दाकिनी नदी न्यास के अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद कंप्यूटर बाबा ने सरकार से हेलिकॉप्टर की मांग की थी जिसे सरकार ने खारिज कर दिया था। इसके बाद अब कंप्यूटर बाबा ने सरकार से मंत्रालय में कमरे और ड्रोन कैमरे की मांग की है। इसके लिए कंप्यूटर बाबा ने मंत्री पीसी शर्मा को पत्र भी लिखा है।


अवैध रेत खनन पर रख सकेंगे नजर
कंप्यूटर बाबा ने अवैध रेत खनन पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मांग की है। वहीं, अध्यात्म विभाग के मंत्री पीसी शर्मा को उन्होंने लेटर लिखकर कहा है कि उनके लिए मंत्रालय में कक्ष का आवंटन किया जाए। वहीं, अध्यात्म विभाग ने कंप्यूटर बाबा के पत्र के संदर्भ में सोमवार को सामान्य प्रशासन विभाग को नोटशीट लिखी है। जिसमें कंप्यूटर बाबा को मंत्रालय में कक्ष आवंटित करने को कहा गया है। मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा में अवैध रेत खनन को रोकने के लिए जिन संसाधनों की मांग की है उन्हें पूरा करने पर विचार किया जाएगा।

 

 

computer baba

 

सरकार को देंगे सुझाव
कंप्यूटर बाबा ने कहा कि वो जल्द ही नादियों से अवैध रेत खनन को रोकने के लिए सरकार को सुझाव देंगे। बता दें कि नर्मदा में अवैध रेत खनन को रोकने के लिए कंप्यूटर बाबा लगातार औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं। जिसके बाद सरकार ने उनसे कहा था कि वो अपना काम अवैध रेत खनन को रोकने के लिए सुझाव देने तक ही सीमित रखें।

 

हेलिकॉप्टर की की थी मांग
कंप्यूटर बाबा ने पद संभालने के बाद कहा था कि, अब जब मुझे ट्रस्ट का प्रमुख पद सौंपा गया है, तो मुझे मध्य प्रदेश की जीवन रेखा मानी जाने वाली नदी की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए नर्मदा नदी का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए जल्द से जल्द एक हेलीकॉप्टर चाहिए।

 

computer baba

 

कांग्रेस के लिए किया था प्रचार
कंप्यूटर बाबा ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ( Digvijaya Singh ) के लिए प्रचार किया था और संतों को लेकर रोड शो भी किया था।

BJP Kamal Nath
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned