हठयोग के बाद कम्प्यूटर बाबा ने दिग्विजय को पहनाई थी माला, EC से कहा- मालूम नहीं वो आए थे या नहीं

हठयोग के बाद कम्प्यूटर बाबा ने दिग्विजय को पहनाई थी माला, EC से कहा- मालूम नहीं वो आए थे या नहीं

Pawan Tiwari | Publish: May, 11 2019 10:54:06 AM (IST) | Updated: May, 11 2019 10:54:07 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

  1. शिवराज सरकार ने कम्प्यूटर बाबा को राज्यमंत्री का दर्जा दिया था बाद में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस का समर्थन किया था।
  2. शिवराज सरकार को धर्म विरोधी बताते हुए कम्प्यूटर बाबा ने अपने पद से त्याग पत्र दिया था।
  3. दिग्विजय सिंह का समर्थन करते हुए बाबा ने कहा था- दिग्विजय नर्मदा यात्रा करके आए हैं और साध्वी जेल यात्रा। हम नर्मदा यात्रा करने वालों के साथ हैं।

भोपाल. कम्प्यूटर बाबा ने चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दिया है। कंप्यूटर बाबा ने अपने जवाब में कहा है कि उन्होंने भिक्षा की राशि से आयोजन किया था। उन्होंने इस कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह के शामिल होने पर अनभिज्ञता जताई है। उन्होंने अपने जवाब में कहा कि हठयोग में दिग्विजय सिंह के शामिल होनी की जानकारी नहीं है।

 

पत्नी के साथ दिग्विजय ने की थी पूजा
कंप्यूटर बाबा ने अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह के कार्यक्रम में शामिल होने की जानकारी नहीं है। मंत्री आरिफ अकील के पहुंचने औऱ पोस्टर लगाने को लेकर भी बाबा ने कुछ स्पष्ट नहीं किया है। बाबा के जवाब को सहायक निर्वाचन अधिकारी बैरागढ़ केके रावत ने जिला निर्वाचन अधिकारी को भेज दिया है। कम्प्यूटर बाबा के कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी के साथ मौजूद थे। इस दौरान कम्प्यूटर बाबा ने उन्हें माला भी पहनाई थी।

 

computer baba


चुनाव आयोग ने भेजा था नोटिस
बता दें कि कंप्यूटर बाबा को चुनाव आयोग ने सैफिया कॉलेज ग्राउंड पर हठयोग करने पर नोटिस भेजा था इसके साथ ही आयोग ने कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के उस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर भी जानकारी मांगी थी।


हठ योग के बाद दिया था आशीर्वाद
कम्प्यूटर बाबा ने हठयोग के बाद दिग्विजय सिंह को माला भी पहनाई थी और इस दौरान दिग्विजय सिंह ने उनके पैर भी छुए थे। वहीं, हठयोग के बाद कम्प्यूटर बाबा ने एक रोड शो भी किया था। इस रोड शो में दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए थे।

 

computer baba

 

कम्प्यूटर बाबा ने दिग्विजय के लिए किया था हठयोग
दिग्विजय सिंह के चुनाव प्रचार के लिए कंप्यूटर बाबा ने भोपाल में हजारों साधु-संतों के साथ हठयोग किया था। इस दौरान कंप्यूटर बाबा ने कहा था कि बीजेपी सरकार पांच साल में राम मंदिर नहीं बना पाई, अब राम मंदिर नहीं तो मोदी नहीं। कम्प्यूटर बाबा की हठयोग में दिग्विजय सिंह ने अपनी पत्नी के साथ पूजा की थी। इस दौरान कई साधुओं ने भोपाल में धूनी रमाई थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned