scriptमहापौर और अध्यक्षों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने पर असमंजस बरकरार | Confusion over conduct of direct election of mayor, council presidents | Patrika News

महापौर और अध्यक्षों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने पर असमंजस बरकरार

locationभोपालPublished: May 25, 2022 04:43:46 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में महापौर और निगम अध्यक्षों के चुनाव प्रत्‍यक्ष प्रणाली से कराने को लेकर असमंजस बरकरार…। गृहमंत्री ने कही यह बात…।

nagar1_1.jpg

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगर निगम के महापौर, नगर पालिका अध्यक्षों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होंगे या नहीं इसे लेकर असमंजस बरकरार है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि इस मुद्दे पर कहा है कि इन चुनाव से जुड़ा कोई भी अध्यादेश अब तक राजभवन नहीं भेजा गया है। गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले यह सूचना आई थी कि प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने को लेकर अध्यादेश राजभवन भेजा गया है।

मध्यप्रदेश में महापौर और नगर पालिका अध्यक्षों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराए जाने को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने गुरुवार को कहा है कि मध्यप्रदेश में नगर निगम, नगरपालिका, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत के चुनाव से जुड़ा कोई भी अध्यादेश अब तक राजभवन नहीं भेजा गया है। इस बयान के बाद अब असमंजस की स्थिति है कि यह चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होंगे या अप्रत्यक्ष प्रणाली से।

 

पहले यह आई थी खबर

इससे पहले मंगलवार को खबर आई थी कि सीएम शिवराज सिंह की देर रात भाजपा के बड़े नेताओं से चर्चा के बाद यह फैसला ले लिया गया है। भाजपा दफ्तर में हुई बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्र ने मंथन किया था। इसके तुरंत बाद सरकार की ओर से अध्यादेश राजभवन भेजने की खबरें आ गई। यह भी सूचनाएं आई कि राज्यपाल की मंजूरी के बाद इसका नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो