भाजपा में असमंजस बरकरार, नामांकन के सिर्फ दो दिन

----------------------
- सीएम कराएंगे चारों प्रत्याशियों का नामांकन
------------------------

Jitendra Chourasiya, भोपाल। प्रदेश में तीन विधानसभा और एक लोकसभा के लिए कांग्रेस ने भले ही टिकट घोषित कर दिए हो, लेकिन भाजपा में असमंजस अभी बरकरार है। अब नामांकन के लिए सिर्फ दो दिन 7 व 8 अक्टूबर बचे हैं, लेकिन भाजपा बुधवार रात तक टिकट का ऐलान नहीं कर सकी। टिकट के लिए प्रदेश स्तर पर नाम तय करके दिल्ली भेजे जा चुके हैं, लेकिन दिल्ली से शीर्ष नेतृत्व ने रजामंदी नहीं दी है। खंडवा लोकसभा होने क कारण नामों का ऐलान भी दिल्ली से होना है, इस कारण पूरा मामला अटका हुआ है। इस बीच यह तय हो गया है कि चारों प्रत्याशियों का नामांकन फार्म सीएम शिवराज सिंह चौहान जमा कराने जाएंगे। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी नामांकन जमा कराने पहुंचेंगे। भाजपा ने मेगा शो की तरह नामांकन जमा कराने की तैयारी की है, लेकिन नामों का ऐलान नहीं होने के कारण प्रोग्राम शेड्यूल अटका हुआ है। पहले खंडवा लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की तैयारी है, लेकिन अभी प्रोग्राम फाइनल नहीं हो पाया है। प्रबल दावेदारों के बीच खंडवा सीट पर पार्टी चौंकाने वाला नाम ला सकी है।
------------------------------
चारों सीटों पर बैचेनी, इधर पार्टी रणनीति में व्यस्त-
टिकट में देरी के कारण भाजपा में चारों सीटों पर बैचेनी के हालात हैं। दावेदारों को टिकट का इंतजार है। तमाम आश्वासनों के बावजूद अभी तक टिकट घोषित न होने से सीटों के दावेदार चुनाव में खुलकर मैदानी सक्रियता में नहीं उतर पाए हैं। दूसरी ओर प्रदेश भाजपा संगठन रणनीति व प्रबंधन में व्यस्त है। बुधवार को चुनाव प्रबंधन समिति ने रूटीन कामकाज की जानकारी ली।
----------------------------------
ये है चुनाव शेड्यूल-
चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है। वहीं नाम वापसी 13 अक्टूबर तक होना है। 11 अक्टूबर को नामांकन फार्मों की जांच है। तीन अक्टूबर को मतदान और दो नवंबर को मतगणना है।
----------------------------------

जीतेन्द्र चौरसिया Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned