script

कांग्रेस और पुलिस आमने-सामने, प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे वॉटर कैनन का इस्तेमाल

locationभोपालPublished: May 12, 2022 02:24:05 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

राजधानी भोपाल में गुरुवार को कांग्रेस और पुलिस आमने सामने हो गई है, प्रदर्शनकारियों के जंगी प्रदर्शन को नियंत्रण करने के लिए पुलिस द्वारा वॉटर कैनन का उपयोग किया जा रहा है.

कांग्रेस और पुलिस आमने-सामने, प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे वॉटर कैनन का इस्तेमाल

कांग्रेस और पुलिस आमने-सामने, प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे वॉटर कैनन का इस्तेमाल

भोपाल. राजधानी भोपाल में गुरुवार को कांग्रेस और पुलिस आमने सामने हो गई है, प्रदर्शनकारियों के जंगी प्रदर्शन को नियंत्रण करने के लिए पुलिस द्वारा वॉटर कैनन का उपयोग किया जा रहा है, कांग्रेसियों पर फायर फाइटर से पानी फेंका जा रहा है, वहीं कांग्रेसी भी विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार युवा कांग्रेस द्वारा विभिन्न मुद्दों को लेकर गुरुवार को सीएम हाउस का घेराव किया जाना था, जिसके चलते भारी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए आगे भी बढ़े, लेकिन उन्हें रोक दिया गया। भोपाल में यूथ कांग्रेस का युवा शंखनाद आंदोलन चल रहा है, जिसके तहत महंगाई, बेरोजगारी और आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को मुद्दा बनाकर मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन को युवा शंखनाद का नाम दिया गया है। जिसके तहत गुरुवार को कांग्रेस नेता व्यापमं चौराहे से सीएम हाउस की ओर बढ़े, उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेट्स लगा रखे हैं, रेडक्रॉस हॉस्पिटल के सामने पुलिस ने सभी को बैरिकेड लगाकर रोक लिया है। लेकिन वे उसे भी लांघ कर आगे बढऩे में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, इसके चलते पुलिस को वाटर कैनन का उपयोग करना पड़ रहा है, प्रदर्शन कारियों पर फायर फाइटर के माध्यम से पानी की बौछारे फेंकी जा रही है, तेज स्पीड में कांग्रेसियों के ऊपर पानी फेंका जा रहा है, इसके बावजूद भी उनका प्रदर्शन कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेता प्रदेश के विभिन्न जिलों और भोपाल से शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें : इंदौर और ग्वालियर आनेजाने वाली ये ट्रेन कई स्टेशनों पर नहीं आएगी

भारी तादात में तैनात है पुलिस बल

प्रदर्शनकारी आगे बढऩे के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उन्हें एक कदम भी आगे नहीं बढऩे दिया जा रहा है, ऐसे में पुलिस और कांग्रेस आमने सामने हो गई है, यहां भारी संख्या में पुलिस बल के साथ फोर्स के जवान भी तैनात हैं, लगातार धक्का मुक्की और बैरिकेट्स लांघने की कोशिश के बीच कांग्रेसियों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया जा रहा है, ताकि वे प्रदर्शन छोड़कर वापस लौट जाएं। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, पूर्व पीसीसी चीफ सुरेश पचौरी, अरुण यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा सहित कई दिग्गज नेता भी शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो