scriptपीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने कहा- मोदी जी का एक और झूठ, राहुल ने कहा- असत्याग्रही | Congress attack on PM Modi's statement | Patrika News

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने कहा- मोदी जी का एक और झूठ, राहुल ने कहा- असत्याग्रही

locationभोपालPublished: Jul 11, 2020 11:02:34 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में रीवा का संबंध नर्मदा नदी से जोड़ा था।

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने कहा- मोदी जी का एक और झूठ, राहुल ने कहा- असत्याग्रही

पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने कहा- मोदी जी का एक और झूठ, राहुल ने कहा- असत्याग्रही

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( pm modi ) ने शुक्रवार को रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर परियोजना ( rewa ultra solar plant ) का लोकार्पण दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में रीवा ( Rewa ) की गलत पहचान बताई जिसके बाद से मध्यप्रदेश कांग्रेस ( Congress ) पीएम मोदी पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने पीएम मोदी के बयान को झूठ करार दिया है।
क्या कहा था पीएम मोदी ने?
दरअसल, पीएम मोदी ने अपने संबोधन मे कहा, ‘आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है। रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है। अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है।’ बता दें कि रीवा की पहचान सफेद बाघ से जरूर है लेकिन नर्मदा नदी से रीवा का कोई संबंध नहीं है।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1281794906948726784?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या कहा कांग्रेस
पीएम मोदी के बयान पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा- असत्याग्रही! वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा- मोदी जी का एक और झूठ। मोदी जी ने कहा- नर्मदा नदी का रीवा से नाता है। हक़ीक़त- नर्मदा नदी का रीवा से कोई सम्बन्ध नहीं है। नर्मदा नदी रीवा से 388 किलोमीटर दूर है।
सिद्धार्थ तिवारी ने भी बोला हमला
कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी ने राहुल गांधी के ट्वीट पर कहा- राहुलजी तथ्यात्मक तौर पर तो मोदीजी का यह ट्वीट ग़लत है ही, लेकिन मौलिक तौर से रीवा और विंध्य के संसाधनों का उपयोग किया और ना विकास फ़ेज़ में, ना ही कमीशनिंग फ़ेज़ में एक भी युवा को रोज़गार मिला। दिल्ली मेट्रो तो चलवा दी लेकिन हमारे युवकों की रोज़ी नहीं।
https://twitter.com/INCMP/status/1281785351112138754?ref_src=twsrc%5Etfw
नर्मदा नदी का नाम रेवा भी
नर्मदा नदी का उद्गम मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में विंध्याचल और सतपुड़ा पर्वतश्रेणियों के पूर्वी संधिस्थल पर स्थित अमरकंटक में नर्मदा कुंड से हुआ है। नर्मदा नदी को मध्यप्रदेश की जीवन रेखा भी कहा जाता है। नर्मदा नदी को रेवा के नाम से भी जाना जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो